ताज़ा खबर
 

मुंबई: पढ़ाई में नहीं लगाता था ध्यान तो शिक्षक ने स्कूल में छात्र के उतरवाए कपड़े, सड़क पर उतरे मां-बाप

घटना से गुस्साए छात्र के मां-बाप ने सड़क पर प्रदर्शन कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Author Published on: July 19, 2018 1:55 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

मुंबई के एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्र से अपमानजनक व्यवहार का मामला सामने आया है। आरोप है कि कथित तौर पर पढ़ाई में ध्यान नहीं लगाने से नाराज शिक्षक ने छात्र के कपड़े उतरवा दिए। टाइम्स न्यूज के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक ने ना सिर्फ छात्र की पैंट उतरवाई बल्कि सबके सामने अंडरवियर में खड़े होने पर उसे को मजबूर किया। घटना से गुस्साए छात्र के मां-बाप ने सड़क पर प्रदर्शन कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा स्कूल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें पुलिस आरोपी महिला शिक्षक को थाने लेकर पहुंची है। मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब स्कूल में छात्रों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया हो। इससे पहले दिल्ली में भी एक शिक्षक ने 13 साल के बच्चे की बुरी तरह पिटाई कर दी।

रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद बच्चा जब घर पहुंचा तो वह काफी डरा हुआ था। परिजनों ने बच्चे की पीठ देखी तो उसके शरीर पर गंभीर चोटों के निशान के बारे में पता चला। बच्चे की ऐसी हालत देखकर परिजनों ने तुंरत घटना की जानकारी पुलिस को दी। तब पुलिस ने भी तुंरत संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच करने का आश्वासन दिया। इससे पहले यूपी में भी एक शिक्षक ने एक नाबालिग छात्र की बुरी तरह से पिटाई कर दी। मारपीट में बच्चे के निजी अंग को भी जख्मी कर दिया गया। बताया जाता है कि छात्र का अपराध इतना था कि वह भूगोल की किताब घर भूल आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X