ताज़ा खबर
 

IAS अधिकारी के समर्थन में आए स्थानीय नागरिक, PM मोदी से की दखल की मांग

मुंडे जल्द ही 3-4 भ्रष्ट बीजेपी पार्षदों को गैरकानूनी निर्माण के चलते अयोग्य घोषित करने वाले थे।

इससे पहले भी तुकाराम मुंडे पुणे के सरकारी सिटी ट्रांसपोर्ट प्रमुख रहते हुए भी विवादों में रहे हैं।

नवी मुंबई के आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों ने आईएएस अधिकारी तुकाराम मुंडे के हाल ही में हुए तबादले के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया हैं। ये अभियान चला रहे लोगों का दावा है कि ताकतवर बिल्डर लॉबी के खिलाफ कार्रवाई करने के चलते ईमानदार आईएएस अधिकारी तुकाराम का नवी मुंबई महानगरपालिका निगम के कमिश्नर के पद से तबादला कर दिया गया है।

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस की नवी मुंबई ईकाई के प्रमुख गजानन काले ने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, ” हम इस अभियान में शामिल हैं। नवी मुंबई को ऐसे ईमानदार, लोकप्रिय अधिकारियों की आवश्यकता है।” काले ने इसके साथ ही मीडिया को बताया कि, “अब तक हमें 5000 से ज्यादा हस्ताक्षर प्राप्त हो चुके हैं। हमारा लक्ष्य 50 हजार हस्ताक्षर का है। इसके बाद हम इसे मुंडे के समर्थन में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और गवर्नर सी विद्यासागर राव के पास भेजेंगे और उनसा तबादला रद्द करने की मांग करेंगे। साथ ही कई स्थानीय लोगों ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी से भी दखल देने की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई मुंडे की सख्ती से परेशान कई बीजेपी पार्षद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना पार्षद उद्धव ठाकरे से मुंडे कि शिकायत कर चुके हैं।

काले ने विवाद पर आगे कहा कि मुंडे ने कुछ भी गलत नहीं किया उन्होंने एमआरटीपी एक्ट 1966 का उल्लंघन कर रही निर्माणाधीन इमारतों को गिराया था। यहां तक की कोर्ट ने भी उनके इस कदम की सराहना की थी। हमने सुना है कि मुंडे जल्द ही 3-4 भ्रष्ट बीजेपी पार्षदों को गैरकानूनी निर्माण के चलते अयोग्य घोषित करने वाले थे। मुझे नहीं पता अब ये जांच आगे बढ़ पाएगी। महाराष्ट्र सरकार ने पिछले हफ्ते ही मुंडे की तबादला किया है। इससे पहले भी मुंडे पुणे के सरकारी सिटी ट्रांसपोर्ट प्रमुख रहते हुए भी विवादों में रहे हैं।

दिल्ली: उप-राज्यपाल अनिल बैजल का आदेश- "आम आदमी पार्टी से विज्ञापनों के लिए 97 करोड़ रुपये वसूले जाएं"

गुड़गांव: शिवसैनिकों ने बंद करवाई 500 से ज्यादा चिकन और मीट की दुकानें, नवरात्रि का दिया हवाला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बॉम्बे हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस ने पूछा- क्या पत्रकारों को जीन्स-टी शर्ट में कोर्ट आना चाहिए?
2 सारे रिकॉर्ड तोड़ महाराष्ट्र में भीरा बनी देश की सबसे गर्म जगह, 46.5 डिग्री तक पहुंचा तापमान
3 बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी और ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी के खिलाफ गैर जमानती वारंट
ये पढ़ा क्या?
X