ताज़ा खबर
 

अब ‘विजय’ भी पागल हो गया है- महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में BJP की जीत पर बोली शिवसेना

राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक महाराष्ट्र में पंचायत चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़े जाते हैं।

Shiv Sena, BJP, Saamna, Shiv Sena mouthpiece Saamna, Shiv Sena attacks BJP over gram panchayat polls, Maharashtra Gram Panchayat elections, Maharashtra Gram Panchayat polls, Mumbai, Maharashtra news, Mumbai news, Hindi news, latest hindi news, Jansattaशिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में विजय के दावे पर केन्द्र में बीजेपी की सहयोगी शिवेसना ने पार्टी पर करारा हमला किया है। शिवसेना इन चुनावों में बीजेपी के विजय की तुलना एक व्यक्ति से की और कहा कि ‘विजय’ नाम का ये व्यक्ति पागल हो गया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे में संपादकीय में लिखा गया है कि, ‘विजय पागल हो गया है और लोगों ने विजय की पिटाई की पिटाई की है।’ बता दें कि मगलवार (10 अक्टूबर) को आए महाराष्ट्र ग्राम पंचायत के चुनावों में बीजेपी ने जीत का दावा किया है। बता दें कि 3,885 ग्राम पंचायत के लिए पहले चरण में 7 अक्टूबर को वोट डाले गये थे। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी ने 2,974 सीटों में से 1,457 सीटों पर जीत हासिल की है। लेकिन शिवसेना बीजेपी की इस जीत से प्रभावित नहीं दिख रही है। सामना में शिवसेना ने आगे लिखा, ‘ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों में मिला जुला ट्रेंड दिख रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि किसानों की स्थिति और जल्दबाजी में उनके लिए की गई लोन माफी की योजना से बीजेपी बहुत आगे नहीं पहुंच पाई।’

शिवसेना ने इस संपादकीय में लिखा है कि बीजेपी पार्टी के राज्य अध्यक्ष रावसाहेब दानवे के गृह जिले में हार रही है, इसके अलावा बीजेपी अकोला में भी पीछे चल रही है। जबकि शिवसेना जलगांव जिले में जीत रही है। शिवसेना ने दावा किया कि राज्य में किसानों की आत्महत्याएं नहीं रुक नहीं है। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र में आगे लिखा, ‘किसानों का कर्जा माफ नहीं किया गया है, आज भी किसान सुसाइड कर रहे हैं, कीमतें बढ़ी हुई है और शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है।’ शिवसेना ने कहा कि बीजेपी को सिर्फ चुनाव जीतने से मतलब है, इसलिए पार्टी नारेबाजी और जुमलों का सहारा ले रही है। बता दें कि राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक महाराष्ट्र में पंचायत चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़े जाते हैं। इसलिए इस चुनाव जीत को लेकर सभी पार्टी अलग अलग दावे कर रहे हैं। ग्राम पंचायत के दूसरे चरण के लिए वोटिंग 14 अक्टूबर को होंगे। इसके नतीजे 16 अक्टूबर को जारी होंगे।

गुजरात में चुनाव प्रचार में जुटी कांग्रेस बीजेपी के विकास के वादे का जमकर मजाक उड़ा रही है। इन दिनों कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की ओर से बार-बार कहा जा रहा है कि ‘विकास’ पागल हो गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने चुनाव प्रचार अभियान में इस बात की चर्चा कर चुके हैं। सोमवार (9 अक्टूबर) अहमदाबाद पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में विकास को क्या हुआ? उन्होंने आगे कहा कि झूठ सुन-सुन कर विकास पागल हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एलफिंस्‍टन भगदड़: रेलवे ने भारी बारिश को बताया जिम्‍मेदार, अधिकारी बोले- भीड़ बढ़ती गई जिससे हादसा हुआ
2 अब मुंबई के रिहायशी इलाकों में पटाखों की बिक्री पर बैन
3 गुजरात चुनाव को देखकर कम किया गया GST रेट- उद्धव ठाकरे का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला
ये पढ़ा क्या?
X