ताज़ा खबर
 

विराट कोहली से 2.5 करोड़ की ऑडी खरीदकर गर्लफ्रेंड को देने वाला गिरफ्तार, फर्जी कॉल सेंटर चलाकर ठगे थे ₹1900 करोड़

लोगों को अमेरिकी टैक्स ऑफिसर बनकर फोन किया जाता था और पैसे ना देने पर गिरफ्तारी की धमकी दी जाती थी।

सागर ठक्कर ने 2013 से चलाए जा रहे फर्जी कॉल सेंटर के जरिए करीब 300 मिलियन डॉलर (करीब 1900 करोड़ रुपए) ठग लिए।

कभी अपनी गर्लफ्रेंड को 2.5 करोड़ रुपए की ऑडी कार गिफ्ट करने वाले एक युवक को ठाणे की पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। शैगी के नाम से मशहूर सागर ठक्कर एक कॉल सेंटर घोटाले का मास्टरमाइंड है, जिसके शिकार हजारों लोग हैं। पीड़ित लोगों में से अधिकतर दक्षिण एशिया के रहने वाले हैं। इन लोगों को अमेरिकी टैक्स ऑफिसर बनकर फोन किया जाता था और पैसे ना देने पर गिरफ्तारी या देश से निकलाने की धमकी दी जाती थी। यूएस डिपार्टमेंट ऑफ़ होमलैंड सिक्योरिटी के मुताबिक, सागर ठक्कर ने 2013 से चलाए जा रहे फर्जी कॉल सेंटर के जरिए करीब 300 मिलियन डॉलर (करीब 1900 करोड़ रुपए) ठग लिए।

ठक्कर को शुक्रवार रात पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। इससे पहले पुलिस ने जगदीश कनानी नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जिसके साथ ठक्कर ने इस काम की शुरुआत की थी। पुलिस ने बताया कि 24 साल का सागर ठक्कर आलिशान जिंदगी जीता था और मुंबई की पार्टियों में अक्सर देखा जाता था। वह अपने आसपास बाउंसर और बॉडीगार्ड रखता था और उसे महंगी गाड़ियों का भी शौक था।

जांचकर्ताओं ने बताया कि उसने 2.5 करोड़ कीमत वाली Audi R8 कार पिछले साल मई में क्रिकेटर विराट कोहली से खरीदी थी। हालांकि ठाणे पुलिस चीफ परम बीर सिंह ने कहा कि विराट कोहली को नहीं पता था वो कार खरीदने वाला एक घोटालेबाज है। इस लग्जरी कार को अहमदाबाद से जब्त किया गया है। बताया जाता है कि ठक्कर ने यह कार अपनी गर्लफ्रेंड के लिए खरीदी थी और बर्थडे गिफ्ट के तौर पर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App