ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: सामूहिक बलात्कार के बाद नाबालिग की हत्या, कांग्रेस ने मांगा मुख्यमंत्री का इस्तीफा

जिला कलक्टर ने मृतका के परिजन के लिए तीन लाख रूपए की सहायता राशि का ऐलान किया है और उन्हें एक चेक सौंपा है ।
Author मुुंबई | July 17, 2016 22:15 pm
(representative picture)

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के कोपर्दी गांव में तीन पुरूषों द्वारा एक 15 साल की लड़की से कथित सामूहिक बलात्कार और फिर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है । तीनों पुरूषों ने पीड़िता के पूरे शरीर पर जख्म दिए और उसका गला दबाने से पहले उसकी हड्डियां तोड़ दी । इस घटना से जिले में आक्रोश पैदा हो गया है । राज्य में राजनीति भी शुरू हो गई है । कांग्रेस ने इस घटना के सामने आने के बाद ‘‘नैतिक आधार’’ पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा है ।

पुलिस ने आज बताया कि सभी तीन आरोपियों – जितेंद्र शिंदे, संतोष भावल और नितिन धैलुमे – को 13 जुलाई को हुई इस घटना के बाद स्थानीय अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद अहमदनगर जिले के करजत तालुका में प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है। ग्रामीणों ने सड़कों पर उतर कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  पुलिस ने बताया कि पीड़िता नौवीं कक्षा की छात्रा थी।
अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक सौरभ त्रिपाठी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘यह घटना 13 जुलाई को शाम 6:45 बजे से 7:30 बजे के बीच हुई, जब 15 साल की पीड़िता अपने दादाजी से मिलने के बाद लौट रही थी । जितेंद्र शिंदे, संतोष भावल और नितिन धैलुमे नाम के तीन लोगों ने उसका पीछा किया और गला दबाकर उसे मौत के घाट उतारने से पहले उससे हिंसक तरीके से सामूहिक बलात्कार किया। उसके दोनों कंधे अपनी जगह से अलग हो चुके थे ।’’

उन्होंने कहा कि शिंदे उर्फ पप्पू को 14 जुलाई को गिरफ्तार किया गया जबकि अन्य दो आरोपियों को बाद में गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 302 और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।  जिला कलक्टर ने मृतका के परिजन के लिए तीन लाख रूपए की सहायता राशि का ऐलान किया है और उन्हें एक चेक सौंपा है ।

यह घटना ऐसे समय में हुई जब कल से महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हो रहा है।  इस घटना पर विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने आज मुख्यमंत्री फडणवीस के इस्तीफे की मांग की । राज्य सरकार के गृह विभाग की जिम्मेदारी फडणवीस के पास ही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.