ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति चुनाव 2017: बीजेपी कैंडिडेट रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगी शिवसेना

शिवसेना ने बीजेपी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन का ऐलान कर दिया है।

Author Updated: June 20, 2017 8:05 PM
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटो)

शिवसेना ने बीजेपी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन का ऐलान कर दिया है। मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की घोषणा की। शिवसेना के इस फैसले के साथ ही रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति चुना जाना और भी निश्चित हो गया है। बता दें कि जब बीजेपी ने रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा की थी तो शिवसेना ने इस नाम पर दबे स्वर में ही सही असहमति जताई थी। बता दें कि रामनाथ कोविंद का नाम बीजेपी की ओर से घोषित किया जाने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरने कहा था कि अगर बीजेपी सिर्फ दलित वोटों के लिए ही रामनाथ कोविंद को चुनी है तो शिवसेना इस कैंडिडेट का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इससे देश को कोई लाभ नहीं होगा। शिवसेना प्रमुख ने कहा था कि उन्होंने कभी किसी को ढाल बनाकर राजनीति नहीं की।

शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए बहुत पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम आगे किया था, लेकिन मोहन भागवत ने ही शिवसेना के इस ऑफर को अस्वीकार कर दिया था। मोहन भागवत ने कहा था कि देश का राष्ट्रपति बनने की उनकी कोई मंशा नहीं है। इसके बाद शिवसेना ने कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन का नाम राष्ट्रपति पद के लिए सुझाया था। बावजूद इसके बीजेपी ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया। शिवसेना ने सोमवार (19 जून) को कहा था कि पार्टी अपने नेताओं से बात कर मंगलवार को इस मुद्दे पर अपना रुख साफ कर देगी। इसके बाद आज (20जून) को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रामनाथ कोविंद को समर्थन का ऐलान कर दिया। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना के पास 2.3 फीसदी वोट हैं। टीआरएस, बीजेडी जैसे दलों ने पहले ही रामनाथ कोविंद को समर्थन का ऐलान कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मुंबई के होटल ताज की बिल्डिंग बनी देश की पहली ट्रेडमार्क वाली इमारत, बिना इज़ाजत फोटो के इस्तेमाल पर हो सकता है फाइन
2 राष्‍ट्रपति चुनाव: उद्धव ठाकरे से मिले अमित शाह, मोदी चुनें उम्‍मीदवार इसपर राजी नहीं शिवसेना