ताज़ा खबर
 

बेटी ने प्रणब मुखर्जी से कहा- नागपुर जाकर आपने बीजेपी, आरएसएस को दिया प्रोपेगंडा का मौका

प्रणब मुखर्जी के इस कार्यक्रम में जाने पर कांग्रेस के कुछ नेता आपत्ति जता चुके हैं। इस लिस्ट में उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी शामिल हो गईं।

Author June 7, 2018 08:10 am
नागपुर पहुंचे प्रणब मुखर्जी की अगवानी आरएसएस के सहसरकार्यवाह वी भागैय्या ने की।

Abhinav Rajput

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार शाम नागपुर पहुंच गए। उनकी अगवानी आरएसएस के सहसरकार्यवाह वी भागैय्या ने की। प्रणब मुखर्जी के इस कार्यक्रम में जाने पर कांग्रेस के कुछ नेता आपत्ति जता चुके हैं। इस लिस्ट में उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी शामिल हो गईं। उन्होंने टि्वटर के जरिए अपने पिता को याद दिलाया कि ‘उन्होंने नागपुर जाकर बीजेपी और आरएसएस को फर्जी खबरें गढ़ने का पूरा मौका दे दिया है।’ बता दें कि गुरुवार (7 जून) को संघ मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी मुख्य अतिथि होंगे।

शर्मिष्ठा का यह बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब इस तरह की अटकलें लगीं कि वह कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी के टिकट पर पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ सकती हैं। टीवी चैनल एबीपी न्यूज ने सबसे पहले बीजेपी सूत्रों के हवाले से यह खबर चलाई थी। शर्मिष्ठा फिलहाल दिल्ली महिला कांग्रेस विंग की अध्यक्ष हैं। उन्होंने इस खबर का खंडन किया है। उन्होंने लिखा, ‘पहाड़ों में सूर्यास्त का आनंद उठा रही थी और अचानक से यह खबर मुझसे एक टॉरपीडो की तरह आकर टकराई कि मैं बीजेपी जॉइन करने वाली हूं।’ शर्मिष्ठा ने कहा कि उन्होंने राजनीति इसलिए जॉइन की क्योंकि उन्हें कांग्रेस में भरोसा था। शर्मिष्ठा ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस छोड़ने से बेहतर वह राजनीति छोड़ देंगी।

इसके बाद, शर्मिष्ठा ने अपने पिता को संबोधित करते हुए दो ट्वीट किए। उन्होंने अपने पिता के टि्वटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा, ‘उम्मीद करती हूं कि आज की घटना से @CitiznMukherjee को इस बात का एहसास होगा कि बीजेपी का डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट किस तरह काम करता है। यहां तक कि आरएसएस को भी नहीं पता होगा कि आप अपने भाषण में उसके विचारों को बढ़ावा देने वाले हैं। हालांकि, लोग भाषण को भूल जाएंगे और तस्वीरें याद रह जाएंगी जिन्हें फर्जी बयानों के साथ सर्कुलेट किया जाएगा।’ इसके बाद शर्मिष्ठा ने लिखा, ‘आप नागपुर जाकर आरएसएस और बीजेपी को फर्जी खबरें गढ़ने और झूठी अफवाहें फैलाने का पूरा मौका दे रहे हैं। ऐसी अफवाहें जो कुछ हद तक विश्वसनीय लगती हैं। और यह तो बस एक शुरुआत है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App