ताज़ा खबर
 

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया लाखों का सोना, तलवे में चिपकाकर भारत लाया 100-100 ग्राम के गोल्ड बार

शक होने के बाद इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने सिंगापुर की प्लाइट से आए उस शख्स को रोका और जांच-पड़ताल की। जांच में उसके पैर के पंजों से सारा सोना बरामद किया गया।
मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया पैर में छिपाकर लाया गया लाखों रुपए का सोना। (ANI Photo)

तस्करी के शक में मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री को पकड़ा गया। पकड़े गए यात्री के पास से करीब 37 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया है। वह सिंगापुर से सोने को छिपाकर भारत लाया था। वह इस सोने को कहा ले जा रहा था और यह सोना उसी का है या वह किसी और के कहने पर तस्करी कर रहा था। इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है। सिंगापुर से आई फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे पैसेंजर को जब एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने जब उसे रोक और तो उसके पास से 12 गोल्ड बार मिले। एक गोल्ड बार का वजन 100 ग्राम है। इन सभी सोने के बिस्कुट की कीमत 36 लाख 45 हजार 600 रुपए आंकी गई है। सोना लेकर जा रहे शख्स से सुरक्षाकर्मी पूछताछ कर रहे हैं।

शक होने के बाद इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने सिंगापुर की प्लाइट से आए उस शख्स को रोका और जांच-पड़ताल की। जांच में उसके पैर के पंजों से सारा सोना बरामद किया गया। वह सोने के बिस्कुट को पैर के तलवे (पैर के पंजे का निचला हिस्सा) पर चिपका कर लाया था। उसने एक पैर में 6 गोल्ड बार चिपकाए थे। उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। सोना लेकर आने वाला शख्स कौन है और वह कहां का रहने वाला इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

इससे पहले भी सोने की तस्करी से जुड़े मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें कई तरह से एयरपोर्ट पर सोना छिपाकर लाने की कोशिश की गई। पिछले साल एक महिला को दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था। महिला के पास से 65 लाख रुपए का सोना बरामद हुआ था। महिला सोने को इनरवियर के अंदर रखकर ला रही थी। शक के आधार पर जब महिला की चेकिंग की गई तो उसके पास से भारी मात्रा में सोना होने का खुलासा हुआ। दुबई से नई दिल्ली के बीच यात्रा करने वाली महिला के पास से 64,38,960 की कीमत करीब 2 किलो 160 ग्राम सोना बरामद हुआ। जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट से मिला 16 किलो सोना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.