ताज़ा खबर
 

क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, MCA के दिग्‍गज अंपायर की सड़क हादसे में मौत

प्रकाश वाज को खेलों से बेहद लगाव था, उन्होंने ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि टेनिस और बैडमिंटन की दुनिया में भी नाम कमाया था।

Prakash Vaze, Mumbai Cricket Association, umpire dead in accident, MCA, Mumbai, Mumbai news, Hindi news, News in Hindi, Jansattaक्रिकेट अंपायर प्रकाश वाज (File photo)

मुंबई में सड़क हादसे में एक क्रिकेट अंपायर की मौत हो गई। प्रकाश वाज नाम के ये अंपायर मुंबई क्रिकेट एसोसियेशन से जुड़े हुए थे। पुलिस के मुताबिक ये हादसा आनंदनगर चेकनाका के पास इस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर दोपहर लगभग सवा एक बजे हुआ। प्रकाश वाज मुलुंद के रहने वाले थे। हादसे के वक्त प्रकाश वाज अपने बजाज चेतक स्कूटर से ठाणे से मुंबई जा रहे थे। तभी एक टेंपो ने उनके स्कूटर को जोरदार टक्कर मार दी। इस दौरान उनका सहायक हनुमंत हेगड़े भी उनके साथ था। हनुमंत हेगड़े को गंभीर चोट आई है। पुलिस के मुताबिक मुंबई के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने टेंपो चालक नीलकंठ चव्हाण (48) को गिरफ्तार कर लिया है। नवनगर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर माधव मोरे ने कहा कि टेंपो में प्लाईवूड लोड था, तेज रफ्तार से आ रही इस टेंपो ने स्कूटर में टक्कर मार दी। एक चश्मदीद के मुताबिक जब हादसा हुआ उस वक्त प्रकाश वाज सड़क पर बने एक गड्ढ़े से बचने की कोशिश कर रहे थे, तभी टेंपो ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे की वजह से प्रकाश वाज की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद मुंबई समेत देश भर में क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। प्रकाश वाज क्रिकेट के बेहतरीन अंपायर तो थे ही, शतरंज के खेल में भी उनकी रुचि थी।

प्रकाश वाज के नजदीकी लोगों ने बताया कि उनकी कोशिशों की वजह से ही स्कूली बच्चों के लिए शतरंज प्रतियोगिता आयोजित की जा सकी थी। प्रकाश वाज को खेलों से बेहद लगाव था, उन्होंने ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि टेनिस और बैडमिंटन की दुनिया में भी नाम कमाया था। एक शख्स ने बताया, ‘ प्रकाश वाज ने डॉ प्रकाश वाज स्पोर्ट्स फाउंडेशन शुरू की थी जो राज्य स्तरीय क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित करवाती थी, इस कॉम्पीटिशन को बढ़िया रिस्पॉन्स मिलता था। राज्य स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित कर प्रकाश वाज ने मुंबई, ठाणे, रायगड, पालघर जिले के नवोदित खिलाड़ियों एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराया था। स्थानीय लोगों के मुताबिक वाज ने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में अंपायरिंग की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उद्धव मुंह बंद रखें, वरना सब खुलासा कर दूंगा: नारायण राणे
2 पार्टी की नीतियों से नाराज BJP MP का इस्तीफा, पहले कहा था- PM मोदी सवाल लेना पसंद नहीं करते
3 नाबालिग से रेप के बाद बनाया वीडियो, 57 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार, परिवार समेत मस्जिद में छिपा था आरोपी
ये पढ़ा क्या?
X