ताज़ा खबर
 

नाबालिग से रेप के बाद बनाया वीडियो, 57 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार, परिवार समेत मस्जिद में छिपा था आरोपी

आरोपी दक्षिणी मुंबई में वीडियो गेम पार्लर चलाता है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में 54 वर्षीय शख्स को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया। पकड़े गए शख्स की पहचान अफजल कुरैशी के रूप में हुई है। वह दक्षिणी मुंबई में वीडियो गेम पार्लर चलाता है। मामले में जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, ‘अफजल ने पार्लर के बाहर खेल रही नाबालिग को पार्लर में बुलाया। इस दौरान उसने मोबाइल का कैमरा ऑन कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने घटना की जानकारी किसी को बताने पर बच्ची को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी।’

हालांकि मामले में जांच कर रही पुलिस घटना की सही तिथि का पता लगाने में जुटी है। गौरतलब है कि 4 नवंबर को वीडियो में बच्ची को संदिग्ध हालत में देखने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस के समक्ष की थी। वहीं पुलिस के समक्ष मामला आने के बाद आरोपी पत्नी और बच्चों संग उत्तराखंड भाग गया और मस्जिद में छिपा रहा। हाल के दिनों में पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की और धर दबोचा।

मुंबई पुलिस ने ऐसे पकड़ा आरोपी-
अफजल कुरैशी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने लंबी दूरी तय करने वाली ट्रेनों के यात्रियों की सूची की जांच पड़ताल की। जिसमें मुंबई से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में कुरैशी का नाम सामने आया। बाद में सहयात्रियों की मदद से उसकी पहचान को पुख्ता किया गया।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘हमने पड़ताल की आरोपी दिल्ली गया है या कहीं और। इसपर हमने उसके रिश्तेदार से संपर्क किया। क्योंकि आरोपी ने अपने एक रिश्तेदार को फोन किया था। फोन की लोकेशन के आधार पर हमने उसे गिरफ्तार किया।’ जानकारी के लिए बता दें कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App