ताज़ा खबर
 

महाराष्‍ट्र के नए मंत्री ने शपथ में लिया गोपीनाथ मुंडे का नाम, मां ने कहा- काम नहीं किया तो होगी पिटाई

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडृणवीस ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया और 11 नए मंत्री बनाए।
महाराष्‍ट्र के मंत्री और राष्‍ट्रीय समाज पार्टी के नेता महादेव जनकर।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडृणवीस ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया और 11 नए मंत्री बनाए। इसके तहत मराठा और धांगड़ समाज को ज्‍यादा प्रतिनिधित्‍व मिला। नए मंत्रियों में से 10 नए चेहरे हैं। मंत्रिमंडल विस्‍तार में सहयोगी दल शिवसेना के दो और राष्‍ट्रीय समाज पार्टी के एक विधायक को भी शामिल किया गया।

मंत्री बनने वालों में पांडुरंग फुंडकर(बुलढाणा), जयकुमार राल(सिंधखेड़ा), संभाजी निलेंगेकर(लातूर), सुभाष देशमुख(सोलापुर), राम शिंदे(जमखेड़), मदन येरावर(यवतमाल) गुलाबराव पाटिल(जलगांव), अर्जुन खोट(जालना) और महादेव जनकर शामिल हैं।

Mahadev Jankar, Devendra Fadnavis, maharashtra, maharashtra cabinet, fadanvis cabinet rejig, Gopinath Munde, maharashtra cabinet reshuffle, cabinet oath ceremony, mahadev jankar mother

जनकर के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनकी मां गुणाताई जगन्‍नाथ जनकर भी मौजूद रहीं। शपथ के बाद उन्‍होंने मजाकिया ल‍हजे में कहा, ”यदि उसने राज्‍य के लोगों की भलाई के लिए काम नहीं किया तो मुझे उसे पीटने में हिचक नहीं होगी।” गुणाताई की उम्र 91 साल की है।

जनकर ने बताया कि समाज के कल्‍याण के लिए उन्‍होंने 27 साल पहले घर छोड़ दिया था। मां के प्रयासों से ही वे इंजीनियर बने। इसलिए उन्‍हें इस कार्यक्रम में लेकर आए। शपथ लेने के दौरान महादेव जनकर ने अपने मेंटर गोपीनाथ मुंडे का नाम लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App