ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: भाजपा सरकार के मंत्री के विवादित बोल, कहा- “पत्रकारों को जूतों से मारना चाहिए”

कांग्रेस ने मंत्री के इस बयान की कड़ी निंदा की और उन्हें मंत्री पद से हटाये जाने की मांग की।

महाराष्ट्र के सीएम देंवेंद्र फडणवीस के साथ राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले (Facebook Photo)

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की देंवेंद्र फडणवीस सरकार के एक मंत्री ने पत्रकारों को लेकर ऐसा बयान दिया जिसपर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। हींगोली इलाके में हुए एक कार्यक्रम में राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने कथित तौर पर कहा कि “पत्रकार कुछ भी लिख देते हैं। उन्हें जूतों से मारना चाहिए।” उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी ने उन्हें इसकी ट्रेनिंग भी दी हुई है। कांग्रेस ने मंत्री के इस बयान की कड़ी निंदा की और उन्हें मंत्री पद से हटाये जाने की मांग की। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा, “पत्रकारों को पीटने की बात करने वाले कांबले को तुरंत मंत्री पद से हटाना चाहिए।”

कांग्रेस ने कहा कि सत्ता ऐसे लोगों के सिर पर सवार हो जाती है। इस तरह के घमंडी मंत्री को जनता सबक जरूर सिखाएगी। अपने बयान पर विवाद बढ़ता देख कांबले ने इसपर सफाई भी दी। दिलीप कांबले ने कहा कि उन्होंने ऐसे लोगों के विरोध में कहा था जो पत्रकार होने का गलत फायदा उठाते हैं। उन्होंने कहा, “मैंने पत्रकारिता में व्याप्त बुरी चीजों के खिलाफ बोला था। मैने ईमानदार पत्रकारों के बारे में कुछ नहीं कहा था। मैं हमेशा से लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में इसका आदर करता आया हूं और आगे भी करता रहूंगा।”

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान:

कुछ महीने पहले ब्राह्मण समुदाय को लेकर उनका एक विवादित बयान सामने आया था। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि वो ब्राह्मण नहीं हैं जो आंदोलन करने वालों से डर जाएंगे। उन्होंने कहा था, “मुझे बताया गया कि मेरे उस कार्यक्रम से जाने के बाद कुछ लोगों ने नारेबाजी की। हिम्मत होती तो मेरे सामने नारेबाजी करके दिखा। एक-एक का चेहरा फोड़ देता।” इस बयान के बाद उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी।

मोदी सरकार के 3 साल: लेकिन इन 5 मोर्चों पर सरकार रही फेल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘ऑमलेट के साथ रस्क’- नहीं पसंद आया यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस का नाश्ता, कहा-इतना पैसा लेकर ऐसा ट्रीटमेंट
2 मुंबई: मोबाइल चोरी के शक में उग्र भीड़ ने की युवक हत्या, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X