ताज़ा खबर
 

उद्धव ठाकरे बोले- वंदे मातरम ना गाने वालों को नहीं कह सकते एंटी नेशनल, BJP कानून बनाएं, ना करे राजनीति

कुछ दिनों पहले मुंबई नगर निगम के सभी स्कूलों में ‘वंदे मातरम्’ गायन अनिवार्य कर दिया गया है।

Shiv Sena, Pravin Togadia, Pravin Togadia blames, Pravin Togadia case, Shiv Sena statement, Shiv Sena on Pravin Togadia, Clarification by PM Modi, Clarification on Pravin Togadia, National newsशिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे। (File Photo)

वंदे मातरम गाने ना गाने को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। कुछ दिनों पहले मुंबई नगर निगम के सभी स्कूलों में ‘वंदे मातरम्’ गायन अनिवार्य कर दिया गया है। के बादशिवसेना शासित वृहन्मुंबई नगर निगम की आम सभा में फैसला लिया गया कि हफ्ते में दो बार राष्ट्र गीत गाना अनिवार्य है।  इसके बाद विधानसभा में मांग उठी थी कि, ‘‘मैं मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से आग्रह करूंगा कि देश भर के स्कूलों में ‘वंदे मातरम्’ के गायन को अनिवार्य बनाया जाए।’ इसी सब बहस के बीच शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे ने बीजेपी पर वार किया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वंदे मातरम ना गाने वाले को एंटी नेशनल नहीं कर सकते है। वंदे मातरम पर राजनीति करने की जगह उस पर कानून बनना चाहिए।

इससे पहले शिवसेना ने ‘मुस्लिमों में असुरक्षा’ की टिप्पणी पर हामिद अंसारी पर भी निशाना साधा था।उन्होंने हामिद की निंदा की और कहा कि पूर्व उप राष्ट्रपति को ‘वंदे मातरम’ गाने से इंकार करने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों को आड़े हाथ लेना चाहिए था। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में संपादकीय में कहा था, ‘‘पूर्व उप राष्ट्रपति ने कहा कि देश में मुस्लिम असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसके बजाय उन्हें :असुरक्षित महसूस करने वाले: मुस्लिमों के कट्टरपंथी विचारों को निशाना बनाना चाहिए था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘समुदाय का एक बड़ा हिस्सा वंदे मातरम गाने को तैयार नहीं है। यह मातृभूमि का अपमान है।’’

 

 

 

Next Stories
1 सीबीआई की पकड़ में आए देश के टॉप विलफुल डिफॉल्टर, किया है 2,500 करोड़ का घोटाला
2 वीडियो: ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने रोका तो जड़ दिया थप्पड़
3 बाप विजयपत सिंहानिया की बदहाली पर बेटे और रेमंड के चेयरमैन गौतम सिंघानिया ने कहा-जो दरख्त झुकते नहीं, वो टूट जाते हैं
यह पढ़ा क्या?
X