ताज़ा खबर
 

ईशा अंबानी की शादी में बिजली सप्‍लाई के लिए बिछी अलग लाइन, अपने जेनरेटर भी तैनात

आम तौर पर, गणेश उत्सव के दौरान, बिजली वितरक मंडलों को अस्थायी मीटर प्रदान करते हैं जिसके लिए अलग-अलग शुल्क लगाए जाते हैं। इन तीन दिनों में बिजली की हजारों यूनिट की खपत होने की उम्मीद है।

ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की शादी के दौरान 27 मंजिला एंटिला रोशनी से जगमगाता रहे, इसका जिम्मा बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिसिटी एंड ट्रांसपोर्ट (बीईएसटी) को दिया गया है। बीईएसटी के सूत्रों ने कहा कि अंबानी ने 500 किलोवाट या आधा मेगावाट तक तीन दिन के लिए अस्थायी लोड के लिए संपर्क किया। बीईएसटी के एक अधिकारी ने कहा कि नजदीकी सबस्टेशन से एक अस्थायी लाइन भी बिछाई गई है। तीन दिन के इस शादी समारोह में दुनिया भर से वीवीआईपी मेहमान आने वाले हैं। इसलिए परिवार किसी भी तरह की कोई बाधा नहीं चाहता है। दिलचस्प बात यह है कि घर पर एयर कंडीशनर वाले उपभोक्ताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली चार से पांच किलोवाट बिजली की मांग से लगभग 100 गुना अधिक है।

शहर में लगभग 40 लाख बिजली उपभोक्ताओं की वर्तमान मांग 2700-2800 मेगावाट है। बेस्ट द्वारा इस अस्थायी कनेक्शन के लिए एक निश्चित शुल्क और लगभग 9 रुपये प्रति यूनिट चार्ज करने की उम्मीद है। यह हालिया टैरिफ लिस्ट के अनुसार होगा, जो 1 सितंबर से लागू हुआ है। यह दरें उन हॉलों को प्रदान की जाती हैं जहां शादी-विवाह आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उनसे 10 किलोवाट तक का एक फिक्स डिपॉजिट भी जमा कराया जाता है।

अंबानी लगातार बिजली आपूर्ति के लिए अपने  डीजल जनरेटर सेट का उपयोग करेंगे। डीएनए के मुताबिक पावर सप्लाई में कोई दिक्कत न हो इसके लिए बीईएसटी भी एक अतिरिक्त डीजल जेनरेटर सेट रखेगी। बेस्ट के एक अधिकारी ने कहा, “जब बिलिंग हो जाएगी, तो हम या तो जमा राशि में से बिल का पैसा लेंगे या फिर डिपॉजिट को वापस कर देंगे और अस्थायी मीटर के मुताबिक बिल चार्ज करेंगे।” इसके लिए पत्र बीईएसटी की तार्डियो ब्रांच में लिखा गया था। पावर एक्सपर्ट्स का दावा है कि इस लोड से पूरी इमारत को बिना किसी व्यवधान के जगमग किया जा सकता है।

आम तौर पर, गणेश उत्सव के दौरान, बिजली वितरक मंडलों को अस्थायी मीटर प्रदान करते हैं जिसके लिए अलग-अलग शुल्क लगाए जाते हैं। इन तीन दिनों में बिजली की हजारों यूनिट की खपत होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हिलेरी क्लिंटन और जॉन केरी जैसे अमेरिकी नेता गेस्ट लिस्ट में हैं। अगर पर्फोर्मेंस की बात करें तो ईशा अंबानी की दोस्त प्रियंका चोपड़ा पर्फोर्म कर सकती हैं। एआर रहमान और अरजीत सिंह को भी उपस्थित होने की उम्मीद है। संगीत में शाहरुख खान और करण जौहर पर्फोर्म कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App