ताज़ा खबर
 

मुंबई: लेडीज तस्कर की अंडरगारमेंट में 4 किलो सोना!

कस्टम अधिकारियों का कहना है कि देखने में ये दोनों महिलाएं काफी हाई प्रोफाइल लग रही थीं, अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों ने ऐसा लिबास पुलिस और कस्टम अधिकारियों को चकमा देने के लिए पहन रखा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो हाई प्रोफाइल सोना तस्कर पकड़ी गई हैं। मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम डिपार्टमेंट के मुताबिक ये महिलाएं भारतीय मूल की हैं और सोने की तस्करी का काम करती हैं, हालांकि इस रैकेट का मास्टरमाइंड कोई और है। मुंबई कस्टम एयर इंटेजीजेंस यूनिट के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सिंगापुर से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है, इन महिलाओं के पास 4 किलो सोना था अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये बताई जा रही है। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इन महिलाओं ने अपने अंडरगारमेंट में ये सोना छुपाकर रखा था। पुलिस ने एयरपोर्ट के बाहर इंतजार इन महिलाओं का इंतजार कर रहे एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक ये महिलाएं इस सोने को इस भायंदर में एक दुकानदार को सौंपने वाली थीं, घटना के बाद ये दुकानदार फरार है, पुलिस ने इस शख्स के दुकान को सील कर दिया है।

कस्टम अधिकारियों का कहना है कि देखने में ये दोनों महिलाएं काफी हाई प्रोफाइल लग रही थीं, अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों ने ऐसा लिबास पुलिस और कस्टम अधिकारियों को चकमा देने के लिए पहन रखा था। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कस्टम अधिकारियों ने मलेशिया की रहने वाली सांतालक्ष्मी सुप्रमण्यिम (44) से जब उसके भारत दौरे का मकसद पूछा तो उसने कहा कि वो शॉपिंग के लिए मुंबई आई है और कल वापस मुंबई जा रही है। इस पर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ क्योंकि सिंगापुर वैसे ही एक बहुत बड़ा शॉपिंग हब है। जब अधिकारियों ने इस महिला से और पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी एक और साथी है जो कस्टम एरिया से बाहर जा चुकी है। इसकी जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट अधिकारियों ने मैगिस्वरी जयरमन (59) नाम की इस महिला को वापस कस्टम एरिया में बुलाया और दोनों मेटल डिटेक्टर से गुजरने को कहा। तब पता चला कि दोनों महिलाएं अपने ऊपर और नीचे के अंडरगारमेंट में सोने का चेन छिपा कर ले जा रही थीं।

एक महिला कस्टम अधिकारी ने इन दोनों महिलाओं से 2-2 किलो सोने का चेन जब्त किया। ये महिलाएं जिनके लिए काम कर रही थी उसने इनके लिए नजदीक में ही होटल का इंतजाम कर रखा था। सोने की डिलीवरी के एक दिन बाद ये महिलाएं अगले दिन वापस सिंगापुर जाने वाली थी। अदालत ने फिलहाल दोनों महिलाओं को जेल भेज दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App