ताज़ा खबर
 

स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी साजिश? भारी मात्रा में विस्फोटक-डेटोनेटर बरामद, हिरासत में तीन संदिग्ध

जिन तीन लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है, उनकी पहचान इस्माइल शेख, अब्दुल्ला शेख और महेंद्र नाइक के रूप में हुई।
सुरक्षा एजेंसियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। (Photo Source: ANI)

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंक विरोधी एजेंसियों और रेलवे पुलिस ने भारी मात्रा में संदिग्ध विस्फोटक और डेटोनेटर बरामद किया है। एजेंसियों और रेलवे पुलिस द्वारा यह कार्रवाई ठाणे के मुंब्रा इलाके में की गई है। पुलिस ने विस्फोटक बरामदगी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रान्च, रेलवे पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस को मिली इंटेलिजेंस इनपुट के बाद यह कार्रवाई की गई है। एजेंसियों को सूचना मिली थी मुंब्रा के कौसा इलाके में एक कबाड़खाने में भारी मात्रा में विस्फोटक रखा है, जिसके बाद रेड की योजना बनाई गई। पुलिस ने छापेमारी में मौके से अमोनियम नाइट्रेट और 9 डेटोनेटर बरामद किए हैं। बताया जा रहा है सुरक्षा एजेंसियों को 15 किलो विस्फोटक मिला है। इतनी बारी मात्रा में विस्फोटक रखे जाने के पीछे किसी तरह की बड़ी वारदात करने की आशंका की जांच की जा रही है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार डीसीपी डॉक्टर स्वामी के आदेश के मुताबिक डाइघर पुलिस थाने को इस मामले की जांच सौंप दी गई है। डाइघर पुलिस एटीएस के अधिकारियों के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रही है। जिन तीन लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है, उनकी पहचान इस्माइल शेख, अब्दुल्ला शेख और महेंद्र नाइक के रूप में हुई। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है और इस केस में और जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है। अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल आईईडी (improvised explosive devices) के निर्माण में किया जाता है, जिसका इस्तेमाल मुंबई में आतंकी हमले में पहले भी किया गया है।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर देश के भीड़ भाड़ वाले इलाके और महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी होने से रोका जा सके। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इस काम में डॉग स्कवॉयड को भी लगाया गया है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.