ताज़ा खबर
 

लालू से जुड़ी संपत्ति को लेकर मुंबई में कई जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

इससे पहले आईटी ने 16 मई को दिल्ली-एनसीआर में कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Lalu yadav, Lalu family involved in new scam, Sushil kumar modi, Sushil modi targets Lalu yadav, Corruption charges on Lalu yadav, Lalu property in New delhi, Lalu family owns a building in new delhi, Tejswi yadav, Tej pratap yadav, लालू पर एक और घोटाले का आरोप, दिल्ली में लालू का अरबों का मकानलालू प्रसाद यादव (photo source- India express archives photo)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव लालू से जुड़ी संपत्ति को लेकर गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग ने मुंबई के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इससे पहले आईटी ने 16 मई को दिल्ली-एनसीआर में कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमो के नाम पर 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति होने का आरोप है। बता दें कि बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर कथित बेनामी संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते रहे हैं। सुशील मोदी इस मामले में कई तथ्य भी पेश कर चुके हैं।

आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमो के अलावा, पार्टी के सांसद पी.सी.गुप्ता तथा दिल्ली, हरियाणा के गुरुग्राम तथा रेवाड़ी में कई कारोबारियों व रियल एस्टेट के एजेंटों के परिसरों पर भी छापेमारी की थी। आयकर विभाग की कार्रवाई सुशील कुमार मोदी के आरोपों के मद्देनजर की गई थी। सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि जमीन के भ्रष्ट सौदों में लालू यादव तथा उनके तीनों बच्चे-तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव तथा मीसा भारती-शामिल हैं। 30 मई को भी मोदी ने प्रेसवार्ता में दस्तावेज दिखाते हुए दावा किया कि बिहार सांसद एवं विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति की प्लॉट संख्या 207, 208, 209, 210 तथा 211 यानी कुल पांच प्लॉट अभी लालू प्रसाद के कब्जे में हैं।

Next Stories
1 स्लम पुनर्वास घोटाला मामले में कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर ED की छापेमारी
2 शिव सेना मंत्री सुभाष देसाई ने महात्मा गांधी से की बाल ठाकरे की तुलना, स्मारक बनाने को लेकर विवादित बयान
3 VIDEO: बीफ बेचने का आरोप लगा गौरक्षकों ने मीट व्यापारियों को पीटा, ‘जय श्री राम’ बोलने का डाला दबाव
ये पढ़ा क्या?
X