ताज़ा खबर
 

लालू से जुड़ी संपत्ति को लेकर मुंबई में कई जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

इससे पहले आईटी ने 16 मई को दिल्ली-एनसीआर में कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

लालू प्रसाद यादव (photo source- India express archives photo)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव लालू से जुड़ी संपत्ति को लेकर गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग ने मुंबई के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इससे पहले आईटी ने 16 मई को दिल्ली-एनसीआर में कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमो के नाम पर 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति होने का आरोप है। बता दें कि बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर कथित बेनामी संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते रहे हैं। सुशील मोदी इस मामले में कई तथ्य भी पेश कर चुके हैं।

आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमो के अलावा, पार्टी के सांसद पी.सी.गुप्ता तथा दिल्ली, हरियाणा के गुरुग्राम तथा रेवाड़ी में कई कारोबारियों व रियल एस्टेट के एजेंटों के परिसरों पर भी छापेमारी की थी। आयकर विभाग की कार्रवाई सुशील कुमार मोदी के आरोपों के मद्देनजर की गई थी। सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि जमीन के भ्रष्ट सौदों में लालू यादव तथा उनके तीनों बच्चे-तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव तथा मीसा भारती-शामिल हैं। 30 मई को भी मोदी ने प्रेसवार्ता में दस्तावेज दिखाते हुए दावा किया कि बिहार सांसद एवं विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति की प्लॉट संख्या 207, 208, 209, 210 तथा 211 यानी कुल पांच प्लॉट अभी लालू प्रसाद के कब्जे में हैं।

मोदी के नोटबंदी का असर, 7.1% रही सालाना विकास दर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App