ताज़ा खबर
 

मुंबई: कॉलेज फेस्‍ट में लड़कियों के शॉर्ट ड्रेसेज पहनने पर बैन, लड़कों से अलग बैठेंगी, डांस भी नहीं करेंगी

ड्रेस कोड की घोषणा फेसबुक पर शनिवार (23 मार्च, 2019) को 4.14 बजे एक प्रविष्टि के माध्यम से की गई थी।

Author Published on: March 24, 2019 2:15 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रांट गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज एंड सर जेजे ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल, मुंबई के छात्र इन दिनों खासे परेशान है। यहां ‘अस्तित्व’ प्रोग्राम में भाग लेने वाली लड़कियों के लिए छोटी ड्रेस पर प्रतिबंध लगाने के लिए ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। मामले में डीन डॉक्टर अजय चंदनवाले ने एक समाचार पत्र को बताया कि उन्होंने तीन नर्सों के जीटी हॉस्पिटल से होने के चलते छात्रों को अनुशासित रहने को कहा था। उन्होंने कहा कि हमें कुछ नियमों का पालन करना होगा चोंकि हम डॉक्टर हैं।

बता दें कि ड्रेस कोड की घोषणा फेसबुक पर शनिवार (23 मार्च, 2019) को 4.14 बजे एक प्रविष्टि के माध्यम से की गई थी। पोस्ट में डीन का हवाला देते हुए कहा गया, ‘लड़कियों से अश्लीलता या उत्पीड़न की अनुमति नहीं है।’ पोस्ट में आगे कहा गया कि रात 9.30 बजे तक और लड़कियों को रात 10 बजे तक हॉस्टल वापस आना होगा। इसी मैसेज को गर्ल्स हॉस्टल वार्डन ने व्हाट्सएप पर पोस्ट किया था।

छात्रों समूह के महासचिव विनय दलवी ने इस बात की पुष्टि की कि लड़कियों को रूढ़िवादी कपड़े पहनने के लिए कहा गया था। लड़कों और लड़कियों को अलग-अलग समूहों में बैठने और एक साथ नृत्य नहीं करने के लिए कहा गया है।

जानना चाहिए कि कॉलेज की स्थापना साल 1845 हुई। ग्रांट कॉलेज वेस्टर्न मेडिसिन की पढ़ाई के मामले में भारत और एशिया के सबसे पुराने मेडिकल कॉलेजों में से एक है। यह साउथ मुंबई में जेजे ग्रुप के चार हॉस्पिटल से जुड़ा है। यह भारत के उन आठ कॉलेजों में भी शामिल है जिसे मेडिकल काउंसिल ऑफ सिंगापुर ने मान्यता दी है। इंडिया टुडे-नीलसन भारत के बेस्‍ट 25 मेडिकल कॉलेज सर्वे 2016 की लिस्‍ट में इस कॉलेज को 5वां स्‍थान दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X