ताज़ा खबर
 

मुंबई: CNG पम्प पर गैस रिसाव के कारण मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति काबू में

राहत की बात यह रही कि गैस रिसाव होने के बाद कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
गैस रिसाव के कारण इलाके में मचा हड़कंप। (Source: ANI)

मुंबई के चेम्बूर इलाके में स्थित एक सीएनजी पम्प पर गैस रिसाव के कारण वहां पर हड़कंप मच गया। हालांकि राहत की बात यह रही कि गैस रिसाव होने के बाद भी इस कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक रिसाव होने के चलते चेम्बूर-पनवेल हाइवे पर ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। वहीं अब स्थित काबू में है। रिसाव की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत ही मौके पर पहुंच गई है। वहीं किसी तरह का हादसा न हो इसके लिए बिजली सेवाओं को भी बंद कर दिया गया। साथ ही लोगों को गैस या आग से जुड़ी चीजों का इस्तेमाल नहीं करने के भी निर्देश दिए गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गैस का रिसाव आज सुबह लगभग 11:30 बजे के करीब होना शुरू हो गया। रिसाव भारत पेट्रोलियम की गैस पाइपलाइन में हुआ था। रिसाव की गंध जैसे ही पेट्रोल पम्प के स्टाफ को आना शुरू हुई उन्होंने बिना देर किए इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके के आस-पास मौजूद लोगों के घरों को भी खाली कराया गया। वहीं पूरे इलाके में यातायात को रोक भी दिया गया। इसके अलावा प्रशासन ने रिसाव की जानकारी मिलने के बाद इलाके के पास मौजूद अस्पतालों को भी हाई-अलर्ट पर रहने की सूचना दी ताकि दुर्घटना की स्थिति में तुरंत प्राथमिक उपचार मुहैया कराया जा सके। हालांकि राहत की बात यह रही कि किसी भी तरह की बड़ी दुर्घटना नहीं हुई।

#Visuals Gas leakage from a CNG Pump in Mumbai’s Chembur. Traffic was halted at Chembur-Panvel highway shortly, situation now under control pic.twitter.com/9df5itqBj9

बता दें इसी साल की शुरुआत में महाराष्ट्र के लातूर जिले की एक फैक्टरी में टैंक साफ करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से नौ कामगारों की मौत होने की खबर भी सामने आई थी। 30 जनवरी को देर शाम कीर्ति ऑयल मिल में टैंक की सफाई करते हुए कुछ कामगार बेहोश हो गए। इसके बाद कुछ अन्य कामगार उनके बारे में पता करने के लिए टैंक के भीतर गए, लेकिन वे बाहर नहीं निकले। इन लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App