ताज़ा खबर
 

मुंबई से भुवनेश्वर जा रहे एयर इंडिया विमान के कॉकपिट में धुआं, फुल इमरजेंसी घोषित

विमान में कितने यात्री हैं इस बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर (Source: Agencies)

मुंबई से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रहे एयर इंडिया विमान के कॉकपिट (चालक कक्ष) में धुआं दिखने के बाद अधिकारियों ने फुल इमरजेंसी घोषित कर दिया। हालांकि विमान के पायलटों ने उसे सुरक्षित भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर उतार लिया। उसके बाद अधिकारियों ने इमरजेंसी हटाने की घोषणा की। विमान में 155 यात्री सवार थे। नयी दिल्ली में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई और सभी यात्री सुरक्षित हैं। एयर इंडिया के मुताबिक इसके विमान एआई 669 ने दोपहर सवा दो बजे छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी लेकिन कॉकपिट में धुआं उठता देख इसके पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग की इजाजत मांगी।

विमान दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर पूरी आपातकालीन प्रक्रिया के तहत मुंबई में सुरक्षित तरीके से उतार लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि विमान की जांच अभियंत्रण विभाग की एक टीम कर रही है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया ने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: मिठाई ‘चुराने’ पर आठ और नौ साल के बच्चों को मारपीट के बाद जूते की माला पहना नंगा घुमाया, मूंड़ दिया आधा सिर
2 उद्धव ठाकरे की चुनाव आयोग से मांग, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्रियों को चुनाव रैली करने से रोका जाए
3 कांग्रेस MLA पर जबरन वसूली का केस दर्ज, रेस्टोरेंट मालिक ने लगाया 10 लाख मांगने का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X