ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: ठाणे की सेन्ट्रल जेल में जल्द शुरू होगा FM, कैदी बनेंगे रेडियो जॉकी

उद्घाटन के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन को बुलाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Author ठाणे | June 24, 2016 2:45 PM
जेल में कैदियों में लड़ाई की। ( representative picture)

ठाणे के केंद्रीय कारागार में जल्दी ही एफएम रेडियो स्टेशन शुरू होने की उम्मीद है। जेल के कैदी इस रेडियो स्टेशन पर रेडियो जॉकी का काम करेंगे। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। ठाणे संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को जेल का दौरा किया था। इस दौरान जेल अधीक्षक हीरालाल जाधव ने उन्हें बताया कि अगले पखवाड़े से जेल परिसर में रेडियो स्टेशन शुरू करने की योजना है।

शिंदे ने रेडियो स्टेशन के लिए प्रस्तावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। जाधव ने उन्हें बताया कि इसके उद्घाटन के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन को बुलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जेल के कैदी इस रेडियो स्टेशन के जॉकी होंगे। ये कार्यक्रम कैदियों के लिए बनाए जाएंगे ओर इन्हें शहर के अन्य हिस्सों में भी प्रसारित किया जाएगा। शिंदे ने कहा कि सरकार हब शुरू करने के लिए जरूरी मंजूरियां लेने में मदद उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि जेल में जिम भी शुरू किया जा सकता है। इस अवसर पर शिंदे ने पतंजलि योग समिति द्वारा संचालित योग कोर्स पूरा करने वाले 29 कैदियों को प्रमाणपत्र बांटे। मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को जेल परिसर में विभिन्न सुविधास्थलों की मरम्मत एवं नवीकरण का आदेश दिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App