ताज़ा खबर
 

VIDEO: बीफ बेचने का आरोप लगा गौरक्षकों ने मीट व्यापारियों को पीटा, ‘जय श्री राम’ बोलने का डाला दबाव

साल 2015 में राज्‍य सरकार ने महाराष्‍ट्र एनिमल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट 1995 में बदलाव करते हुए गोवंश से जुड़े पशुओं के वध पर रोक लगा दी थी। सजा और जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है।

बीफ बेचने का आरोप लगा मीट कारोबारियों को पीटा। (ANI Photo)

महाराष्ट्र के मालेगांव गांव में गौरक्षकों का मीट व्यापारियों पर हमला करने का मामला सामने आया है। गौरक्षकों ने बीफ बेचने का आरोप लगाते हुए दो मीट कारोबारियों के साथ मारपीट की। यह वाक्या शुक्रवार का बताया जा रहा है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में कुछ लोगों को मारपीट और गालीगलौज करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में दिखा रहा है कि भगवा गमछा कंधे पर रखे एक शख्स ने व्यापारियों से जबरदस्ती जय श्री राम कहने के लिए कह रहा है। साथ ही अल्लाह का नाम नहीं लेने की बात कह रहा है। यह वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

साल 2015 में राज्‍य सरकार ने महाराष्‍ट्र एनिमल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट 1995 में बदलाव करते हुए गोवंश से जुड़े पशुओं के वध पर रोक लगा दी थी। सजा और जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है। इसके अलावा, बीफ बरामद किए जाने पर भी जुर्माने का प्रावधान है। बैन को हाई कोर्ट में चैलेंज किया गया। कोर्ट ने बैन को तो बनाए रखा, लेकिन बीफ खाने और राज्‍य के बाहर से इसे खरीदने की इजाजत दे दी थी।

बता दें कि बीते कई दिनों से गौतस्करी का आरोप लगाकर लोगों के साथ बर्बरता करने की घटनाएं सामने आ रही है। हाल ही में भुवनेश्रर रेलवे स्टेशन पर गौरक्षकों ने गौ-तस्करी के आरोप में ट्रेन रोक ली थी। यहीं नहीं इन लोगों ने स्टेशन मास्टर समेत गाड़ी के ड्राइवर और गाय ले जा रहे दो शख्स के साथ भी मारपीट की थी। जब तक पुलिस पहुंची आरोपी फरार हो गए थे। इसके अलावा कुछ दिन पहले यूपी के ग्रेटर नोएडा में कथित गौरक्षकों द्वारा दो लोगों की पिटाई का मामला सामने आया था। आरोप है कि जबर सिंह (35) और भूप सिंह (45) नाम के दो लोग एक गाय और उसके बछड़े को पास के गांव से लेकर आए थे और जब वे रास्ते में रुके तो गौरक्षकों ने उनपर हमला बोल दिया। दोनों ने यह विश्वास दिलाया कि वे गौतस्कर नहीं है तब जाकर उन्हें छोड़ा गया।

 

गुजरात: गौहत्या करने वालों को दी जाएगी उम्रकैद की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र: भाजपा सरकार के मंत्री के विवादित बोल, कहा- “पत्रकारों को जूतों से मारना चाहिए”
2 ‘ऑमलेट के साथ रस्क’- नहीं पसंद आया यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस का नाश्ता, कहा-इतना पैसा लेकर ऐसा ट्रीटमेंट
3 मुंबई: मोबाइल चोरी के शक में उग्र भीड़ ने की युवक हत्या, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X