ताज़ा खबर
 

मुंबई में और बिगड़ रहे हालात! 3 डॉक्टर व 26 नर्स मिले Coronavirus पॉजिटिव, अस्पताल कर दिया गया बंद

Coronavirus in India: महाराष्ट्र में सोमवार (6 अप्रैल, 2020) को कोविड-19 के 33 और मामलों की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल रोगियों की संख्या 781 हो गई है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Coronavirus in India: सरकार द्वारा सूचीबद्ध COVID-19 हॉटस्पॉट में से एक बनकर उभरे मुंबई में एक हॉस्पिटल को बंद कर क्वारंटाइन जोन घोषित कर दिया गया है। हॉस्पिटल में तीन डॉक्टरों और 26 नर्सों को कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद यह निर्णय लिया गया है। हॉस्पिटल में अब महत्वपूर्ण टीमों के अलावा कोई और नहीं आ सकेगा। मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि वॉकहार्ट हॉस्पिटल में कोविड-19 के केस तेजी से बढ़ने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। हॉस्पिटल में रोगियों के तब तक बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जब तक दो बार उनकी कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती।

Coronavirus in India LIVE Updates

COVID-19 के बड़ते प्रकोप को रोकने के लिए रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रोकथाम योजना जारी की गई, जिसमें बफर जोन और हॉस्पिटल के आसपास के क्षेत्र को एक महीने के लिए सील करने के निर्देश दिए गए। मामले में एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर सुरेश काकनी ने कहा कि एग्जिक्युटिव हेल्थ ऑफिसर की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है। यह टीम पता करेगी कि हॉस्पिटल की इतनी समुचित व्यवस्था के बीच यह वायरस कैसे फैल गया। बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हॉस्पिटल के तकरीबन 270 कर्मचारियों और मरीजों के सैंपल्स टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार (6 अप्रैल, 2020) को कोविड-19 के 33 और मामलों की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल रोगियों की संख्या 781 हो गई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में 19 पुणे से, 11 मुंबई से और सतारा, अहमदनगर तथा वसई (पालघर जिले) से एक-एक मामले आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को 33 लोगों की कोरोना वायरस की पॉजिटिव रिपोर्ट मिलीं, जिसके बाद कोरोना वायरस से राज्य में अब तक संक्रमित रोगियों की संख्या 781 हो गई हैं। इस बीमारी से राज्य में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories