ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता की बेटी को रेप की धमकी: गुजरात से जुड़े तार, आरोपी के भाजपाई होने का शक

मुंबई पुलिस अब इस शख्स से पूछताछ कर रही है कि क्या वह सचमुच में बीजेपी से जुड़ा हुआ था और क्या इसने पार्टी के साथ काम किया है या फिर ये पुलिस को झूठ बोल रहा है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (photo source reuters)

कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी को रेप की धमकी देने वाले शख्स के तार बीजेपी से जुड़ते नजर आ रहे हैं। मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा कि आरोपी गिरीश महेश्वरी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर खुद को ‘भारतीय जनता पार्टी का अकाउंटिंग एसोसिएट’ बताया है। द टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस अब इस शख्स से पूछताछ कर रही है कि क्या वह सचमुच में बीजेपी से जुड़ा हुआ था और क्या इसने पार्टी के साथ काम किया है या फिर ये पुलिस को झूठ बोल रहा है। बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी को ‘गिरीशके1605’ नाम के ट्विटर अकाउंट से धमकी दी गई थी। इस शख्स ने कांग्रेस नेता की बेटी पर गंदी टिप्पणी की थी। अहमदाबाद जिला पुलिस अधीक्षक आरवी आसरी के मुताबिक गिरीश माहेश्वरी को अहमदाबाद के पास बावला से गिरफ्तार किया गया। पुलिस प्रवक्ता दीपक देवराज ने बताया कि मुंबई लाए जाने के बाद माहेश्वरी को डिंडोशी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 10 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

बात दें कि प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले में मुंबई पुलिस और गृह मंत्रालय से कार्रवाई की अपील की थी। मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा की तौहीन करने के इरादे से शब्द और हावभाव का इस्तेमाल), सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम तथा यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत उसके खिलाफ मंगलवार (3 जुलाई) को एक मामला दर्ज किया गया था।

प्रियंका चतुर्वेदी ने इस शख्स की गिरफ्तारी पर मुंबई पुलिस, दिल्ली पुलिस, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्रालय के अधिकारियों को बधाई दी है। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में त्वरित न्याय के लिए एक मजबूत और स्पष्ट मामला बनाएगी। प्रियंका ने कहा कि एक संदेश दिया जाना चाहिए कि किसी को ऐसी धमकी देकर कोई भी व्यक्ति बच नहीं सकता। एक सभ्य समाज में इस तरह की टिप्पणी की कोई जगह नहीं है।’’  उन्होंने कहा कि इस तरह की अभद्र टिप्पणी को कतई बर्दाश्त नहीं करने का वक्त आ गया है।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App