ताज़ा खबर
 

चैनल का दावा: अभिषेक मनु सिंघवी की पत्‍नी ने नीरव मोदी से खरीदे डेढ़ करोड़ के हीरे

सिंघवी ने कहा, "यदि आपने किसी के कम्प्यूटर से कोई स्टेटमेंट पाया है तो निश्चित रूप से किसी भी हालत में यह स्वीकार नहीं किया जा सकता है कि यह स्टेटमेंट सही है। उन्होंने इस रिकॉर्ड को पूरी तरह से खारिज किया।

पीएनबी घोटाले में फरार डायमंड मर्चेंट नीरव मोदी (Source: Express Photo by Kunal Bhatia)

नीरव मोदी से जुड़े कई खुलासे लगातार हो रहे हैं। अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्‍नी अनिता सिंघवी के नाम नीरव मोदी के स्टोर से बड़ी रकम की हीरों की खरीदारी की गई है। चैनल ने दावा किया है कि उसने जांच एंजेसियों द्वारा नीरव मोदी के ऑफिस से बरामद कुछ दस्तावेजों तक पहुंच हासिल की है। इन दस्तावेजों में कथित रूप से अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी के नाम से कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। इन दस्तावेजों में खरीद की रसीद (इनवॉयस) शामिल है। इन रसीद से पता चलता है कि अनिता सिंघवी ने कथित रूप से कुछ जूलरी की खरीदारियां की हैं। हालांकि कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इन लेन-देन की खबरों को सिरे से खारिज किया है और कहा है कि यह स्वीकार किया ही नहीं जा सकता है कि दस्तावेजों में दर्ज रिकॉर्ड सही हैं। जांचकर्ताओं द्वारा जब्त किये गये दस्तावेजों में दर्शाये गये रिकॉर्ड मई 20 2014, अगस्त 21 2014, जनवरी 17 2015 के हैं। इन रिकॉर्ड्स के मुताबिक यहां पर 1.5 करोड़ की खरीदारी की गई है, जिसके लिए अनिता सिंघवी का पैन नंबर भी दर्ज किया गया है। इन खरीदारी के लिए भुगतान चेक द्वारा किया गया है।

चैनल ने नीरव मोदी द्वारा रखी जाने वाली डायरी की नोटिंग भी हासिल की है। नीरव मोदी ने अपने कम्प्यूटर में अनएकाउंटेड पेमेंट के नाम से हेडिंग बनाई है। इसमें की गई एंट्री इनवॉयस में दर्ज रिकॉर्ड़, प्रोडक्ट नेम, क्वालिटी और डेट से मैच करती है। इस अनएकाउंटेड पेमेंट में 4 करोड़ 8 लाख की एंट्री भी की गई है। अभिषेक मनु सिंघवी ने इस पर सफाई देते हुए चैनल से 8 मिनट तक बात की। जब उनसे इन रिकॉर्ड्स के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी जूलरी खरीदारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सिंघवी ने कहा, “यदि आपने किसी के कम्प्यूटर से कोई स्टेटमेंट पाया है तो निश्चित रूप से किसी भी हालत में यह स्वीकार नहीं किया जा सकता है कि यह स्टेटमेंट सही है। उन्होंने इस रिकॉर्ड को पूरी तरह से खारिज किया। बता दें कि बीजेपी नेता निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी पर पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से बिजनेस लेन-देन के आरोप लगाये थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App