ताज़ा खबर
 

बीएमसी चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन पर उद्धव ठाकरे चुप

भाजपा ने बीएमसी की 227 सीटों में से 114 पर चुनाव लड़ने की मांग की।

Author मुंबई | January 19, 2017 8:16 PM
Uddhav Thackeray Shiv sena, Uddhav Thackeray News, Uddhav Thackeray latest News, Uddhav Thackeray BJP, Saamana Editorialशिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे। (PTI File Photo)

बृहन्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आगामी चुनावों से पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार (19 जनवरी) को कई घोषणाएं कीं, जिन्हें निगम में सत्ता में फिर से आने के बाद अमल में लाने का वादा किया। हालांकि, उन्होंने आगामी निगम चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन के मुद्दे पर अपनी चुप्पी कायम रखी। उद्धव ने कहा, ‘भाजपा के साथ गठबंधन की बातचीत अभी मुझ तक नहीं पहुंची है। जब भी यह मेरे पास पहुंचेगी तो मैं इस बारे में बात करूंगा। मैं गठबंधन के मुद्दे पर ऐसे समय में बात नहीं करना चाहूंगा जब बातचीत में सकारात्मक प्रगति हो रही हो।’ भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के स्थानीय नेताओं के बीच बातचीत जारी है। शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने बुधवार को कहा कि भाजपा के साथ दूसरे दौर की बैठक के बाद भाजपा ने बीएमसी की 227 सीटों में से 114 पर चुनाव लड़ने की मांग की।

उद्धव ने गठबंधन से जुड़ी बातचीत पूरी करने के लिए 21 जनवरी की समयसीमा तय कर रखी है। वह 23 जनवरी को शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती से एक दिन पहले यानी 22 जनवरी को गठबंधन पर अपने निर्णय की घोषणा कर सकते हैं। शिवसेना प्रमुख ने कहा, ‘हमने फैसला किया है कि 500 वर्ग फुट तक के कारपेट एरिया (घर की चारदीवारी के बीच की जगह) वाले मौजूदा मकानों के लिए संपत्ति कर पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा और 700 वर्ग फुट तक के मकानों के लिए संपत्ति कर में रियायत दी जाएगी।’ उद्धव ने कहा कि शिवसेना चुनावी ‘जुमलेबाजी’ नहीं करती। उन्होंने कहा, ‘लोगों के साथ हमारा रिश्ता सिर्फ चुनाव तक का नहीं है।’ उन्होंने यह भी कहा कि वर्षा जल संरक्षण और सौर बिजली का इस्तेमाल करने वाली हाउसिंग सोसाइटियों को बीएमसी अतिरिक्त लाभ देगी। उन्होंने वादा किया कि बालासाहेब ठाकरे स्वास्थ्य कवर योजना के तहत शहर के लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि चुनावी घोषणा-पत्र में वह और योजनाओं का ऐलान करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नॉन मराठी वोटरों को रिझाने की कोशिश में शिवसेना, BMC चुनाव के लिए लाई #Didyouknow बैनर्स
2 शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी और पीटर मुखर्जी पर हत्या के आरोप तय
3 शिवसेना की भाजपा को चेतावनी, भगवा को हटाने की कोशिश करने वाला खुद अपनी कब्र खोदेगा
ये पढ़ा क्या?
X