ताज़ा खबर
 

महाराजाओं पर टिप्पणी: बीजेपी नेता ने शशि थरूर को दी थप्पड़ मारने की धमकी, कहे अपशब्द

विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने सांसद के खिलाफ अपशब्द भी कहे।
केरल के तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर। (File photo)

फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह को संबोधित करते हुए मुंबई में भाजपा विधायक राज पुरोहित ने कांग्रेस सांसद शशि शरूर को थप्पड़ मारने की धमकी दी। विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने सांसद के खिलाफ अपशब्द भी कहे। इस दौरान लोगों को संबोधित कर रहे पुरोहित ने कहा कि वो चुने हुए जन प्रतिनिधि हैं इसलिए किसी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे। चुने हुए सभी विधायकों को शांति बनाए रखनी होगी।

दरअसल उन्होंने ये बातें मुंबई के आजाद मैदान में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे राजपूत क्षत्रिय समाज को संबोधित करते हुए कहीं। इंडिया टुडे की खबर के अनुसार प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अभी तो उन्होंने छोटे स्तर पर अपना विरोध जताया है, बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन सोमवार को किया जाएगा। इस दौरान भाजपा विधायक ने कहा कि सोमवार को भारी तादाद में लोग फिल्म के विरोध में इकट्ठा हों।

गौरतलब है कि विधायक ने अपने भाषण में कहा, ‘पद्मावती के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूतों के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। उन्होंने पद्मावती को डांस क्वीन बना दिया जबकि इस काम के लिए अन्य महिलाएं थी। रानी कभी नृत्य नहीं करतीं। उन्होंने हमारे इतिहास को अपमानजनक रूप देकर पेश किया है।’ भाजपा विधायक ने इस दौरान राजपूत समुदाय पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बयान पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ‘मैं सिर्फ भंसाली को ही नहीं थप्पड़ मारुंगा बल्कि शशि थरूर से भी बहुत परेशान हूं। उनके पास पद्मावती और राजपूत समुदाय के बारे में बात करने के सिवा और कोई काम नहीं है। मगर वो आदमी जिसने अपनी पत्नी को जहर देकर मार दिया और कातिल की पहचान आजतक नहीं हो पाई, वो हमें बताता है कि हमने (राजपूतों) अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी। तो क्या उनके पिता लड़े थे अग्रेजों के खिलाफ? अगर हमने अंग्रेजों के खिलाफ जंग नहीं लड़ी थी? अगर हम देश की सीमा पर नहीं खड़े होते तो मुल्क में कोई मंदिर नहीं होता।’

जानकारी के लिए बता दें कि थरूर ने गुरूवार को कथित तौर पर कहा था ‘कथित शूरवीर महाराजा’ उस वक्त कहां थे जब ब्रिटेन ने उनके सम्मान को ‘रौंद डाला’ था और अब वे एक फिल्मकार के पीछे पड़े हुए हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है। थरूर की टिप्पणी पर ट्वीट करते हुए स्मृति ने कल कहा, ‘‘क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के आगे घुटने टेक दिये थे?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Nov 19, 2017 at 2:07 pm
    इन तलवारों को टेलीविजन पर दिखाने वालों ! सिकंदर, अलाउद्दीन खिलज़ी, मुहम्मद बिन कासिम, मोहम्मद गौरी, महमूद ग़ज़नवी , बाबर, अकबर और औरंगज़ेब के खिलाफ , आपकी ये तलवारें नाकाम साबित हुयी थीं ! सोमनाथ के ज्योतिर्- की भी रक्षा नहीं कर पायीं थीं , ये तलवारें ! और तो और अंग्रेज़ों को भी हिन्दोस्तान पर काबिज़ होने से नहीं रोक पायीं , ये तलवारें ! ये तलवारें लहराकर अपने सूरमा होने का ढोंग फ़ैलाने वालों ! इन्ही तलवारों ने मुग़लों और अंग्रेज़ों के दरबारों में , खूब जी-हुज़ूरी और ताबेदारी की है ! हिन्दुकुश की पहाड़ियों को लांघकर , इस्लामिक आक्रांता आये , उन्होंने जी भर के हिन्दोस्तान को लूटा, कत्लेआम किये, बस्तियों को जला दिया गया, बुतशिकनी की, औरतों को बेइज़्ज़त किया ! तब कहाँ घुस गयी थीं ये तलवारें ?
    (1)(0)
    Reply
    1. J
      jameel shafakhana
      Nov 19, 2017 at 12:38 pm
      jaldi jhad jana, nill shukranu, vardhak, namardi ke ilaj ke liye visit kare : jameelshafakhana
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        manish agrawal
        Nov 19, 2017 at 8:57 am
        भगवा, अस्मिता और प्रखर राष्ट्रवाद की आड़ में, हिन्दोस्तान में फासीवाद आ चूका है ! जिस बात की हमारे पहले वजीरेआजम पंडित जवाहरलाल नेहरूजी को आशंका थी , वो सच साबित हो गयी ! अब तो हिन्दोस्तान में यही होगा ! शशि थरूर जैसे किसी सुशिक्षित विपक्षी नेता को थप्पड़ मारा जाएगा, भीड़ द्वारा पीट पीट कर बेरहमी से कत्ल किये जायेंगे , किसी खातून की नाक काटी जायेगी , संजय Bhansali जैसे किसी फिल्म निर्माता की ५ करोड़ में गर्दन काटने का फतवा जारी होगा , तोड़फोड़ और आगजनी की जायेगी , मुज़फ्फरनगर और गुजरात की तर्ज़ पर दंगे प्रायोजित किये जाएंगे ! दीपिका पादुकोणे तो महज़ एक अदाकारा है और उसने पटकथा के मुताबिक ही महारानी पद्मावती का किरदार अदा किया है ! डायलाग भी उसने वही बोले होंगे जो उसको लिख कर दिया गए होंगे ! घूमर नृत्य भी उसने कोरियोग्राफर के निर्देश के मुताबिक ही किया होगा ! ऐसे में , यदि कोई controversy है भी तो उसके लिए दीपिका पादुकोणे कहाँ दोषी है ? दीपिका पादुकोणे की नाक काटने की धमकी दिया जाना , ज़हालत और बर्बरता की निशानी है !
        (5)(1)
        Reply