ताज़ा खबर
 

अब मुंबई में पटरी से उतरी ट्रेन, 5 लोग घायल

यह लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से चली थी और अंधेरी स्टेशन की ओर जा रही थी।

9 बजकर 55 मिनट पर जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से पीछे की ओर बढ़ रही थी, तभी आगे के चार डिब्बे पटरी से उतर गए।

मुंबई लोकल ट्रेन की 4 बोगियां शुक्रवार सुबह करीब 9:55 बजे पटरी से उतर गईं। जिसमें 5 लोगों के घायल होने की खबर है। माहिम दक्षिण के पास यह हादसा हुआ। वडाला और अंधेरी के बीच ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दफ्तर जाने का समय होने की वजह से वहां लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई थी। यह लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से चली थी और अंधेरी स्टेशन की ओर जा रही थी। माहिम स्टेशन के पास इसके ऊपर लगे उपकरण (ट्रेन की गति के लिए बिजली उपलब्ध करवाने वाला उपकरण) में खराबी का पता चला। पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाटकर के मुताबिक इस समस्या के कारण ट्रेन को दूसरी पटरी पर भेजा जाना था। 9 बजकर 55 मिनट पर जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से पीछे की ओर बढ़ रही थी, तभी आगे के चार डिब्बे पटरी से उतर गए।

पश्चिमी रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, सीएसएमटी-अंधेरी हार्बर लोकल के चार डिब्बों को लगभग तीन घंटे में वापस पटरी पर लाए जाने की संभावना है। हल्की चोटों का शिकार हुए पांच यात्रियों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई है। भाटकर ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण वडाला-अंधेरी प्रखंड पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है, हालांकि चर्चगेट-विरार प्रखंड की सभी पश्चिमी मुख्य लाइनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि घटना की वजह का पता लगाने के लिए एक जांच गठित की जाएगी।

गौरतलब है कि 23 अगस्त को दिल्ली से बनी कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतर गई, इसमें 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। जबकि 19 अगस्त को, उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई थी। मुंबई की लोकल में रोज लाखों लोग सफर करते हैं। उत्तर प्रदेश में हुई रेल दुर्घटनाओं के बाद, सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। लेकिन पीएम मोदी ने उनसे इंतजार करने के लिए कहा था।

Next Stories
1 वीडियो: अब रेलवे पुलिस की लापरवाही, यात्री को प्लैटफॉर्म पर मरने के लिए छोड़ा, मौत
2 नरेंद्र मोदी के मंत्री बोले-आर्मी में SC, ST को मिले आरक्षण, क्रिकेट में भी कर चुके हैं रिजर्वेशन की मांग
3 फरार जाकिर नाइक ने खेला धार्मिक कार्ड, बोला-मुस्लिम होने की वजह से भारत बना रहा है निशाना
ये पढ़ा क्या?
X