ताज़ा खबर
 

मां ने आईपीएल नहीं देखने दिया तो 18 साल के लड़के ने फांसी लगाकर जान दे दी

मुंबई से सागर राजपूत की रिपोर्ट- मां का नाराज होकर टेलीविजन बंद करना निलेश को इतना बुरा लगा कि उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगा ली। घर आने पर निलेश की मां को लगा की उनके बेटे ने नाराज होकर खुद को कमरे में बंद कर लिया है लेकिन जब बार-बार खटखटाने पर भी निलेश ने दरवाजा नहीं खोला तो निलेश की मां ने पड़ोसियों को बुलाया जिनकी मदद से दरवाजा खोला जा सका।

Author April 11, 2018 18:03 pm
प्रतीकात्मक फोटो।

मां-बाप अपने बेटे को अगर दिल-ओ-जान से प्यार करते हैं तो यह भी सच है कि वो उन्हें कभी-कभी डांटते भी हैं, लेकिन अगर कोई बेटा अपनी मां-बाप की डांट से इतना नाराज हो जाए कि वो अपनी जान ही ले ले तो उसे आप क्या कहेंगे? ऐसा ही कुछ हुआ है मुंबई में। मां-बाप की डांट सुनकर एक बेटे द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम की इस दास्तान को सुनकर हर कोई हैरान है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक मुंबई के अम्बोली में एक 18 साल के लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसकी मां ने उसे आईपीएल देखने से मना किया था।

पुलिस के मुताबिक मृतक लड़के का नाम निलेश गुप्ता है। निलेश ने मां के दुप्पटे को फंदा बनाकर खुद को फांसी लगा ली। पुलिस ने बतलाया कि सोमवार (02-04-2018) को निलेश  सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चल रहे मुकाबले को देख रहा था। उस वक्त निलेश की मां ने उसे पानी की टंकी की जांच करने को कहा, लेकिन निलेश ने मां की बात अनसुनी कर दी। इसके बाद निलेश की मां ने टेलीविजन बंद कर दिया और निलेश को टंकी में पानी चेक करने के लिए दोबारा कहा। इस दौरान निलेश की मां सुमन अपने पड़ोसियों से बातचीत करने के लिए घर से बाहर चली गईं।

मां का नाराज होकर टेलीविजन बंद करना निलेश को इतना बुरा लगा कि उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगा ली। घर आने पर निलेश की मां को लगा की उनके बेटे ने नाराज होकर खुद को कमरे में बंद कर लिया है लेकिन जब बार-बार खटखटाने पर भी निलेश ने दरवाजा नहीं खोला तो निलेश की मां ने पड़ोसियों को बुलाया जिनकी मदद से दरवाजा खोला जा सका। फंदे से झूलते निलेश को देखकर हर किसी की आंखें फटी की फटी रह गईं। किसी तरह निलेश को उतारकर कूपर अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

निलेश की मां ने पुलिस को बतलाया कि उनके बेटे ने आईपीएल देखने की इजाजत ना मिलने पर यह कठोर कदम उठाया है। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भरत गायकवाड़ ने कहा है कि इस मामले में दुर्घटनावश हुई मौत का केस दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App