ताज़ा खबर
 

9 वर्षीय रेप पीड़िता ने महिला जज के कानों में सुनाई आपबीती, 3 साल पहले फुटपाथ पर सोने के दौरान हुई थी दरिंदगी का शिकार

बच्ची के साथ रेप का मामला उस समय सामने आया जब बुधवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुरुष डिफेंस वकील के सामने बच्ची असहज हो गई।
स्कूल टीचर ने नाबालिग छात्रा को हवस का शिकार बनाने की कोशिश की। (Representative Image)

तीन साल पहले मुंबई में अपनी दिव्यांग मां के साथ रहने वाली 9 वर्षीय बच्ची का साथ में फुटपाथ पर रहने वाले एक शख्स ने रेप किया था। इस मामले में पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा चल रहा था लेकिन बच्ची पुरुष पुलिस अधिकारी और डॉक्टर के सामने खुद को असहज महसूस करती थी इसलिए उसने आरोपी पर रेप के बजाय केवल छेड़खानी का आरोप लगाया था। बच्ची के साथ रेप का मामला उस समय सामने आया जब बुधवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुरुष डिफेंस वकील के सामने बच्ची असहज महसूस करने लगी। इसके बाद महिला जज ने उसे शांत कराया और उससे घटना के बारे में पूछा।

बच्ची ने जज के कानों में उसके साथ हुई रेप की घटना की पूरी बात बताई, जिसके बाद 49 वर्षीय आरोपी को रेप का दोषी मानते हुए सात साल की सजा सुनाई गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची के पिता की मौत हो चुकी है। 9 सितंबर 2014 को बच्ची अपनी मां और बहन के साथ फुटपाथ पर सो रही थी। आरोपी ने सभी के सो जाने के बाद बच्ची को वहां से ले जाकर उसके साथ रेप किया। आरोपी की इस दरिंदगी की शिकायत बच्ची ने अपनी मां को की लेकिन बच्ची की मां न तो सुन सकती है और न ही बोल सकती है, इसलिए उसकी मां को बच्ची के साथ रेप होने का पता न चल सका। उसकी मां ने एक स्थानीय निवासी युसुफ को इसकी जानकारी दी लेकिन बच्ची ने उसके सामने भी केवल छेड़खानी की बात कही। युसुफ की मदद से इस मामले की शिकायत बायकुल्ला पुलिस थाने में दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके खिलाफ छेड़खानी का केस दर्ज किया था। कोर्ट में बचाव पक्ष ने कहा था कि युसुफ के इशारे पर पीड़िता आरोपी पर झूठा इल्जाम लगा रही है। कोर्ट ने बचाव पक्ष की इस दलील को खारिज करते हुए कहा कि ऐसे कई मामले देखे गए है जहां पर पीड़िता पुरुषों के सामने आपबीती बताने में खुद को असहज महसूस करती है। इस मामले में भी यही वजह रही कि पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना के बारे में किसी को नहीं बताया।

देखिए वीडियो - मुंबई: फेसबुक पर लाइव होने के बाद, 24 साल के छात्र ने होटल के 19वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.