ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव में वोट डालना चाहता है गैंगस्‍टर अबु सलेम, पर बेल के लिए नहीं पैसे

सलेम को बेल पर बाहर निकालने के बारे में जब हातिम से पूछा तो उसने बताया कि हमने बहुत कोशिश की कि सलेम आकर वोट करे लेकिन हम इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम।

महाराष्ट्र की नवी मुंबई के पास स्थित तलूजा सेट्रल जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अबु सलेम ने इच्छा जताई कि वह उत्तर प्रदेश जाकर विधानसभा चुनावों के लिए वोट डालना चाहता था। अबु सलेम उत्तर प्रदेश के आज़मगढ के सराय अमीर का वोटर है। अबु सलेम के परिवार ने उसे बेल पर बाहर निकालना चाहा लेकिन बेल के लिए 3-4 लाख रुपए भरने और सुरक्षा के इंतेजाम को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सलेम को जेल से बाहर लाने का विचार छोड़ दिया। बता दें कि उत्तर प्रदेश में छठे चरण के लिए शनिवार (4/03/2017) को वोट डाले गए हैं।

अबु सलेम का परिवार अभी भी आज़मगढ़ में ही रहता है। उसके भाई और भतीजे यहां पर एक रेस्टोरेंट चलाते हैं। इनके रेस्टोरेंट पर आने वाले लोग सलेम की काफी बातचीत करते हैं लेकिन वहीं सलेम का भाई अबु हातिम सलेम के बारे में ज्यादा किसी से बात नहीं करता है। सलेम को बेल पर बाहर निकालने के बारे में जब हातिम से पूछा तो उसने बताया कि हमने बहुत कोशिश की कि सलेम आकर वोट करे लेकिन हम इसमें कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद हातिम ने कहा कि हमें बहुत खुशी होती है कि कैफी आजमी, शबाना आजमी और समाजसेवी फैंक इस्लाम जैसे लोगों ने दुनिया में अपना नाम कमाया है। हमें गर्व होता है कि ये लोग हमारे आज़मगढ़ के रहने वाले हैं।

आपको बता दें कि सलेम को उसके पिता ने मुंबई में पैसा कमाने के लिए भेजा था लेकिन यहां पर कुछ दिन शराफत से जिंदगी बिताने के बाद वह डी कंपनी से जुड़ गया था। पहले तो सलेम दाऊद का ड्राइवर बनकर डी कंपनी के लिए काम कर रहा था लेकिन उसके बाद वह डी कंपनी का शार्प शूटर बन गया। अबु सलेम 1993 में मुंबई में हुए सीरीयल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है। कोर्ट ने सलेम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

आज़मगढ़ से कई लोग बड़े-बडे सपने लेकर देश की दूसरी जगहों पर पैसा कमाने के लिए जाते हैं। उनमें से ही एक मोहम्मद रसीद हैं जो कि दुबई में कपड़े का व्यापार करते हैं और वोट डालने के लिए दुबई से आज़मगढ़ पहुंचे। उनका कहना है कि वैसे तो आज़मगढ़ बहुत अच्छा है लेकिन कुछ लोगों की वजह से इस जगह का नाम खराब हो गया है।

देखिए वीडियो - मुंबई: अंडर-19 क्रिकेटर ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर घुसाई कार, गिरफ्तार हुआ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App