ताज़ा खबर
 

मुंबई पुलिस के पूर्व जॉइंट कमिश्नर हिमांशु रॉय ने की खुदकुशी, सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली 

अपनी बीमारी की वजह से साल 2016 से ही हिमांशु रॉय ने ऑफिस जाना बंद कर दिया था। 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु रॉय अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देते थे। बीमार होने के बावजूद भी हिमांशु लगातार वर्कआउट करते रहते थे।

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ मुंबई पुलिस के पूर्व ज्वाइंट कमिश्नर हिमांशु राय। (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस के पूर्व जॉइंट कमिश्नर हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो मृत घोषित कर दिया गया। वह कैंसर से जूझ रहे थे। वह स्टीरॉयड पर थे। वह जेडे मर्डर केस, लैला खान मर्डर केस समेत कई बड़े मामलों की जांच में शामिल हो चुके हैं। खबरों के मुताबिक रॉय ने अपने मुंह पर रिवॉल्वर रखकर गोली मारी थी, जिस वजह से उन्हें बचाना काफी मुश्किल था। रॉय सुनीति इमारत के चौथे फ्लोर पर स्थित अपने सरकारी आवास में खून से लथपथ पाए गए, जिसके बाद आस-पास के लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टर उन्हें बचाने में असफल रहे। हिमांशु रॉय महाराष्ट्र एटीएस चीफ की जिम्मेदारी भी निभा चुके थे। मुंबई पुलिस में हिमांशु रॉय का नाम एक काबिल अफसर में लिया जाता था। करीबी की मानें तो हिमांशु सिगरेट और शराब से दूरी ही बनाकर रखते थे। उन्हें जिम जाना बेहद पसंद था, इसके अलावा वो अपनी डाइट का भी खासा ख्याल रखते थे। दूसरी ओर कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने महाराष्ट्र सरकार पर हिमांशु रॉय की मदद ना करने का आरोप लगाया है। नेता ने कहा होम डिपार्टमेंट ने उनकी हर गुजारिश को दरकिनार करने का काम किया, जिस वजह से हिमांशु रॉय जैसे बहादुर पुलिस अफसर को ये गलत कदम उठाना पड़ा।

अपनी बीमारी की वजह से साल 2016 से ही हिमांशु रॉय ने ऑफिस जाना बंद कर दिया था।  1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु रॉय अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देते थे। बीमार होने के बावजूद भी हिमांशु लगातार वर्कआउट करते रहते थे। हालांकि, गंभीर बीमारी होने की वजह से वह अक्सर डिप्रेशन में रहा करते थे। इस सुसाइड को लेकर घरवालों की तरफ से अभी किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हिमांशु आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग केस और पत्रकार जेडे हत्‍याकांड के अलावा कई बड़े केसों पर भी काम कर चुके थे। हिमांशु ने साल 2013 में आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग केस में एक्टर विंदू दारा सिंह को भी गिरफ्तार किया था। उस दौरान विंदू का बुकिज के साथ लिंक होने के पयार्प्त सबूत होने की वजह से हिमांशु ने विंदू को बिना देर किए हिरासत में लेने का काम किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App