ताज़ा खबर
 

17 साल के लड़के से की थी शादी, अब मां बन चुकी महिला पर लगा POCSO एक्‍ट

महिला पर किडनैपिंग, धमकी और चाइल्ड मैरिज एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं। महिला के अनुसार, उसने 8 नवंबर 2017 को लड़के से शादी की थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुम्बई में एक 22 साल की महिला को गिरफ्तार किया गया है। महिला पर प्रोटेक्शन आफ चिल्ड्रेन फ्राम सेक्सुअल अफेंसेस एक्ट (पॉस्को) के तहत कार्यवाई हुई है। आरोप है महिला ने 17 साल के लड़के का यौन शोषण किया है। जबकि इस बारे में महिला का कहाना है कि उसने बीते साल ही लड़के से शादी की थी और दोनों से एक 5 महीने की बच्ची भी है। अब महिला जेल में है जहां कोर्ट की परमिशन से बच्ची को उसी के पास रखा गया है।

पुलिस की यह कार्यवाई लड़के की मां की शिकायत के आधार पर की गई है। इस मामले में प्राथमिकी बीते साल दिसंबर में दर्ज हुई थी। जबकि महिला इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार हुई। महिला पर किडनैपिंग, धमकी और चाइल्ड मैरिज एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं। महिला के अनुसार, उसने 8 नवंबर 2017 को लड़के से शादी की थी।

वहीं 2017 में पुलिस को लड़के की मां द्वारा दिए बयान के अनुसार, 23 नवंबर की रात 10 लड़की अपने घरवालों के साथ उनके घर आ गई। उसने दावा किया कि वह उनके लड़के से उसने शादी कर ली है। लड़के की मां के अनुसार, जब उन्होंने और उनके पति ने विरोध किया तो उसने गालियां दी और खुद को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। इसके बाद वह 11 बजे वापस चली गई और साथ में उसका बेटा भी। बेटे ने लौटने से भी मना कर दिया।

लड़के की मां ने बताया था कि, उनका लड़का और वह लड़की दो साल पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं। उन्होंने बताया था, लड़की उनके लड़के को धमकी देती है कि अगर वह उससे मिलना छोड़ देगा तो वह खुद को खत्म कर लेगी।

Next Stories
1 महाराष्‍ट्र: मराठा को सरकारी नौकरियों में 16% आरक्षण का रास्‍ता साफ! विधानसभा में बिल पास
2 …जब महिला सांसद ने तलवारबाजी में दिखाया हुनर
3 महिला को व्‍हाट्सएप पॉर्न ग्रुप में ‘गलती’ से जोड़ा, एडमिन को अरेस्‍ट कर ले गई पुलिस
यह पढ़ा क्या?
X