ताज़ा खबर
 

नंबर बढ़ाने के बदले मांगा ‘सेक्‍स’, नासिक से दो लेक्‍चरर गिरफ्तार

पीड़िता 10वीं कक्षा में पढ़ती है। उसने दावा किया कि लेक्चरर्स ने अंग्रेजी विषय में उसके नंबर (इंटरनल मार्क्स) बढ़ाने की बात कही थी।

Jail Yog, Kundali, Jail, Lock Up, Jail Yatra, Police Station, Applications, Request, People, Lucknow, Uttar Pradesh, State News, Hindi Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Pixabay)

महाराष्ट्र के नासिक स्थित एक कॉलेज में छात्रा से छेड़खानी का मामला सामने आया है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि कॉलेज के ही दो लेक्चरर्स ने नंबर बढ़ाने के बदले उससे शारीरिक संबंध बनाने की मांग की थी। पीड़िता ने इस बारे में परिजन को बताने के बाद पुलिस में शिकायत दी, जिस पर दोनों लेक्चरर्स को मंगलवार (18 सितंबर) को गिरफ्तार कर लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीड़िता 10वीं कक्षा में पढ़ती है। उसने दावा किया कि लेक्चरर्स ने अंग्रेजी विषय में उसके नंबर (इंटरनल मार्क्स) बढ़ाने की बात कही थी। गिरफ्तारी के अगले दिन (19 सितंबर) को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ऐसा बताया गया कि पीड़िता पिछले साल फरवरी से लेकर अब तक चार बार एचएससी परीक्षा दे चुकी है। मगर हर बार वह अंग्रेजी विषय में फेल हुई। आरोप है कि लेक्चरर्स ने इसी के बाद से उसे गंदी नीयत से छूना शुरू कर दिया था। वे उससे संबंध बनाने के लिए भी कहते थे, जिसके बदले में वे छात्रा को अच्छे नंबर देने का झांसा देते थे। वे उसे 2016 से परेशान कर रहे हैं।

मामला सामने आने पर कॉलेज के प्रिंसिपल के आरोप बेबुनियाद बताए हैं। उल्टा प्रिंसिपल ने लड़की और उसके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। तर्क दिया- चूंकि छात्रा को इंटरनल में अच्छे नंबर मिले, लिहाजा उसके आरोप गलत हैं।

उधर, मामले की जांच-पतड़ाल में जुटी पुलिस ने इस बारे में कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। हालांकि, पुलिस जांच में इस बात पर खास विचार कर रही है कि पीड़िता की ओर से प्राथमिकी दर्ज इतनी देर से क्यों आई? अगर वह लंबे समय से लेक्चरर्स से परेशान थी, तो उसे पहले ही शिकायत देनी चाहिए थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अज्ञात लोगों को ईवीएम बेचने का मामला, हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग, BEL समेत छह को बनाया पार्टी
2 बीजेपी की इलेक्शन इंजीनियरिंग से डरी शिव सेना, एक ही शख्स को बनाया दोनों सदनों का नेता