ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र-गुजरात सीमा पर 40 छात्रों से भरी नाव समुद्र में डूबी, 2 का मिला शव, 6 लापता

दुखद बात यह है कि इस हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई है। रिपोर्टस के मुताबिक कोस्टगार्ड ने समुद्र में मौजूद जहाजों को घटनास्थल की ओर रवाना किया। मुंबई से भी जहाज भेजे गये हैं।

हादसे में शामिल बच्चे पिकनिक मनाने समुद्र तट आए थे।

महाराष्ट्र-गुजरात सीमा पर दहानू के पास समुद्र में बच्चों से भरी एक नाव समुद्र में डूब गई है। हादसा समुद्र तट से 2 नौटिकल मिल (3.70 KM) दूर हुआ है। इस नाव में 40 बच्चे सवार थे। दुखद बात है कि इस हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 32 बच्चों को बचा लिया गया है। लेकिन 6 बच्चे अभी लापता हैं। ये बच्चे के एल पोंडा स्कूल के थे और पिकनिक मनाने आए थे। जहां हादसा हुआ है वह इलाका महाराष्ट्र के पालघर जिले में आता है। जिलाधीश प्रशांत नारनवारे ने बताया कि नौका 40 बच्चों को लेकर अरब सागर में थी, इसी दौरान जब नौका करीब करीब तट से साढ़े तीन किलोमीटर आगे आई तो उसमें दबाव महूसस हुआ, देखते ही देखते नाव समुद्र में डूब हो गई। हादसे के वक्त समुद्र में कुछ मछुआरे मौजूद थे, उन्होंने समुद्र तट पर मौजूद लोगों की इसकी सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। घटना में लापता बच्चों की तलाश अब भी जारी है। नौसेना के गोताखोर लापता बच्चों की तलाश कर रहे हैं।

रिपोर्टस के मुताबिक कोस्टगार्ड ने उस वक्त समुद्र में मौजूद जहाजों को घटनास्थल की ओर रवाना किया। कुछ छात्रों की मौत की आशंका के बीच अन्य लापता छात्रों की तलाश की जा रही है। नाव यहां परनाका समुद्र तट से रवाना हुई थी। भारतीय तटरक्षक दल(आईसीजी) संयुक्त समुद्री और वायु अभियान में पुलिस और समुद्री मामलों के अधिकारियों की मदद कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आईसीजी ने राहत एवं बचाव के लिए तीन जहाजों और दो विमानों को घटनास्थल की ओर रवाना किया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App