scorecardresearch

मेरे लड़के में दम होगा तो वो मेरी जगह बैठेगा, लड़का तो है कैसे कहूं दम नहीं है, बाल ठाकरे का वो इंटरव्यू जिसमें उन्होंने उद्धव के बारे में कही ये बात

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट फिलहाल गुवाहाटी में है और शिवसेना उन्हें महाराष्ट्र आने की चुनौती दे रही है।

shiv sena, balasahab, maharashtra crisis
शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे (फोटो- एक्स्प्रेस आर्काइव)

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठा-पटक के बीच अब बाला साहब ठाकरे का एक इंटरव्यू फिर से वायरल हो रहा है। इस इंटरव्यू में शिवसेना संस्थापक अपने उत्तराधिकारी और उद्धव ठाकरे को लेकर अपना नजरिया रखते हुए देखे जा सकते हैं।

दरअसल एक समय में बालासाहेब का उत्तराधिकारी राज ठाकरे को माना जाता था। राज ठाकरे, बालासाहेब की तरह ही उग्र थे और उस समय उनकी उत्तर भारतीयों के खिलाफ राजनीति चरम पर थी। उधर उद्धव अपने पिता के साथ चल तो रहे थे, लेकिन राज ठाकरे की तरह उग्र नहीं थे। इसके बाद जब उत्तराधिकारी चुनने की बात आई तो बालासाहेब ने अपने बेटे उद्धव ठाकरे को अपनी कुर्सी पर बैठा दिया।

इंडिया टीवी के साथ आपकी अदालत नाम के कार्यक्रम में जब रजत शर्मा ने उनसे उत्तराधिकारी को लेकर सवाल पूछा था तब उन्होंने कहा था कि उनके बेटे में दम होगा तो वो उनकी गद्दी पर बैठेगा। उन्होंने कहा- “मैं खुद नहीं करूंगा कि मेरा लड़का बैठेगा तुम्हारे सर पर, ये मैं नहीं करूंगा, मगर लड़के में कोई …हो तो वो खुद आएगा, आगे आएगा।”

आगे जब एंकर ने परिवारवाद को लेकर सवाल पूछा तो बालासाहेब ने कहा कि इसका मतलब होता है, जब आपका बेटा अयोग्य हो और आप उसे गद्दी पर बैठा दें। उन्होंने कहा- “मेरे लड़के में दम होगा तो वो बैठेगा”। इसके बाद जब एंकर ने उद्धव के दम को लेकर सवाल किया तो बालासाहेब ने कहा- “अब लड़का तो है, कैसे कहूं नहीं दम है।”

बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति में बालासाहेब का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है। शिवसेना का बागी विधायकों का गुट अपने आप को बालासाहेब का पक्का भक्त बता रहा है तो वहीं उद्धव ठाकरे का कहना है कि बागी गुट उनके पिता के नाम का इस्तेमाल न करे। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि एकनाथ शिंदे का गुट अपने बाप के नाम पर वोट मांगे, शिवसेना के बाप के नाम पर नहीं यानि की बालासाहेब के नाम को बागी गुट इस्तेमाल न करे।

पढें महाराष्ट्र (Maharashtra News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X