leopard attack on a forest officer in maharashtra - तेंदुए से बिना हथियार भिड़ गया अफसर, देखें हैरान कर देने वाला वीडियो - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तेंदुए से बिना हथियार भिड़ गया अफसर, देखें हैरान कर देने वाला वीडियो

वन अधिकारी इस तेंदुए को बचाने के लिए ही मौके पर गया हुए थे। लेकिन घायल तेंदुआ वहां वन अधिकारी को देख कर बेकाबू हो गया। गुर्राते हुए तेंदुआ एक अधिकारी पर टूट पड़ा।

महाराष्ट्र में घयाल तेंदुए ने वन अधिकारी पर हमला कर दिया।

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में इंसान और तेंदुए की एक खतरनाक जंग का वीडियो सामने आया है। दरअसल चंद्रपुर में वन अधिकारी के सामने अचानक ही एक तेंदुआ आ गया। उस वक्त वो वन अधिकारी बिना हथियार के थे। लेकिन बिना हथियार के ही यह वन अधिकारी तेंदुए से भिड़ गया, फिर जो हुआ वो वाकई हैरान कर देने वाला है। तेंदुआ गुर्राता हुआ कई बार वन अधिकारी पर पूरी ताकत से हमला करने की कोशिश करता है लेकिन वन अधिकारी डट कर तेंदुए का सामना कर रहे हैं।

सड़क पार करते समय यह तेंदुआ जख्मी हो गया था। इस तेंदुए को कार से टक्कर लग गई थी।  वन अधिकारी इस तेंदुए को बचाने के लिए ही मौके पर गए हुए थे। लेकिन घायल तेंदुआ वहां वन अधिकारी को देख कर बेकाबू हो गया। गुर्राते हुए तेंदुआ एक अधिकारी पर टूट पड़ा। वन अधिकारी किसी तरह डंडा से उसे काबू कर रहा था। इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि यह तेंदुआ वन विभाग के अधिकारी पर हमला कर रहा है और जंगल में इधर-उधर अफरातफरी मची है।

यह भी नजर आ रहा है कि तेंदुए के पैरों में चोट लगी है और वो लड़खड़ा रहा है। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बड़ी मुश्किल से इस तेंदुए पर काबू पाया जा सका। बाद में वन अधिकारियों ने इसे पकड़कर इसके चोटिल पैरों का इलाज किया। यह वाकया चंद्रपुर के मूल रोड के पास लोहरा जंगल की है। घायल तेंदुए को सबसे पहले स्थानीय गांव वालों ने देखा था। गांव वालों ने ही वन विभाग को इस बात की जानकारी भी दी थी, लेकिन इससे पहले की वन अधिकारी वहां पहुंचते यह तेंदुआ झाड़ियों में छिप गया था। जब वन अधिकारी उसे तलाश रहे थे तो उसने इन अधिकारियों पर हमला बोल दिया। तेंदुआ बेहद गुस्से में था और उसके हमले में कई लोग घायल भी हो गए। तेंदुए को बड़ी मुश्किल से बेशो किया जा सका। वन अधिकारियों के मुताबिक घायल होने पर यह जानवर काफी गुस्सैल हो जाते हैं और किसी पर भी हमला कर देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App