ताज़ा खबर
 

‘जय श्रीराम’ वाली भीड़ में फंस गया मुस्लिम शख्स, हिन्दू मियां-बीवी ने बचाया

इमरान की चीख सुनकर एक हिंदू दंपत्ति अपने घर से बाहर निकला और किसी तरह गुंडों के चंगुल से उसे बचाया।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में शुक्रवार (19 जुलाई, 2019) को अज्ञात लोगों की भीड़ ने एक मुस्लिम युवक संग कथित तौर मारपीट की और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया। मामले की जांच कर रही पुलिस ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी। एक निजी होटल के कर्मचारी इमरान इस्माइल ने पुलिस में दी अपनी शिकायत में बताया, ‘बेगमपुरा इलाके के समीप करीब दस गुंडों ने मुझे रोका। घटना के वक्त मैं बाइक से अपने घर लौट रहा था।’ टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक उन लोगों ने इमरान के साथ मारपीट की और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया।

अखबार में छपी खबर के मुताबिक इस दौरान इमरान की चीख सुनकर एक हिंदू दंपत्ति अपने घर से बाहर निकला और किसी तरह गुंडों के चंगुल से उसे बचाया। इमरान बताया कि हिंदू दंपत्ति ने हमलावरों से उसे नुकसान ना पहुंचाने की अपील की। इस दौरान हिंदू कपल ने हमलावरों से इमरान की बाइक की चाबी ली और सुनिश्चित किया कि वो सुरक्षित अपने घर जा सके। रिपोर्ट के मुताबिक दंपत्ति ने गुंडों के डर की वजह से मामले में प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

वहीं मामले की जांच कर रहे पुलिस इंस्पेक्टर मधुकर सावंत ने बताया, ‘इस घटना के सिलसिले में जांच की जा रही है और शिकायत की पुष्टि की जा रही है।’ इसके अलावा आईपीसी की धारा 153-A और 144 के तहत केस दर्ज किया गया है। जानना चाहिए कि हाल के दिनों में मुस्लिमों से जबरन एक विशेष धर्म का नारा लगवाने के मामले बढ़ोतरी देखने को मिली है। ताजा मामला महाराष्ट्र का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories