ताज़ा खबर
 

फ्लिपकार्ट ने ग्राहक को लगाया हजारों का चूना, मंगाए थे 2 फोन, बदले में मिला साबुन और कपड़े धोने वाला पाउडर

कांबले ने उस वक्त डिलीवरी बॉक्स नहीं खोला। उसने सोचा कि जब काम से थोड़ा फ्री हो जाउंगा तब इस बॉक्स को खोलूंगा।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर। (फाइल फोटो)

मुंबई में ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल फ्लिपकार्ट से सामान मंगाना एक ग्राहक को काफी महंगा पड़ा है। इस ग्राहक ने मंगाए तो 2 फोन थे लेकिन फ्लिपकार्ट ने इस बेचारे व्यक्ति को फोन के बदले में नहाने का साबुन और कपड़े धोने का पाउडर भेज दिया। इस व्यक्ति का नाम वैभव वसंत कांबले है। कांबले द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसने फ्लिपकार्ट से दो सैमसंग के फोन ऑर्डर किए थे, जिनकी कीमत 14 हजार नौ सौ रुपए थी। उसने यह ऑर्डर 3 मई को अपने बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित ऑफिस से किया था। सामान की डिलीवरी की तारीख 6 और 8 मई बताई गई थी। उसने कहा कि उसे अभी बस एक ही फोन चाहिए था क्योंकि उसने सोचा था कि अगर उसे फोन पसंद आया तो ही वह दूसरे वाले फोन की डिलीवरी लेगा और अच्छा नहीं लगा तो वह डिलीवरी कैंसल कर देगा।

कांबले ने बताया कि सामान की डिलीवरी वाली कंपनी ई-कार्ट का डिलीवरी बॉय 6 मई को दोनों फोन लेकर ही उसके ऑफिस आ गया। कांबले ने डिलीवरी बॉय को पैसे देकर उससे सामान ले लिया। कांबले ने उस वक्त डिलीवरी बॉक्स नहीं खोला। उसने सोचा कि जब काम से थोड़ा फ्री हो जाउंगा तब इस बॉक्स को खोलूंगा। काम से फुर्सत मिलने के बाद कांबले ने जब बॉक्स को खोला तो वह दंग रह गया। उसे बॉक्स में फोन तो नहीं मिले लेकिन नहाने का साबुन और कपड़े धोने का पाउडर जरूर मिला। इसके बाद कांबले ने तुरंत ही फ्लिपकार्ट को फोन और ई-मेल के द्वारा इसकी जानकारी दी।

HOT DEALS

कंपनी ने कांबले से कहा कि वह इस असुविधा के लिए माफी मांगते हैं और आपकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। कंपनी ने कांबले से कहा कि उसकी पूरी मदद की जाएगी और आपको बाद में फोन करते हैं। कंपनी ने कांबले को न तो फोन किया और जब कांबले ने उन्हें फोन किया तो उन्होंने उसका फोन भी नहीं उठाया। कांबले के बार-बार फोन करने के बावजूद कंपनी उसके फोन का जवाब नहीं दे रही थी। इससे परेशान होकर कांबले ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई और आपबीती पुलिस को बताई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में फ्लिपकार्ट और ई-कार्ट दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App