scorecardresearch

मुंबई एयरपोर्ट पर आया इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल, प्लेन में नहीं मिला बम, जांच जारी

इंडिगो की फ्लाइट मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली थी। लेकिन बम की खबर के बाद फ्लाइट रोक दी गई।

मुंबई एयरपोर्ट पर आया इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल, प्लेन में नहीं मिला बम, जांच जारी
इंडिगो फ्लाइट (फाइल फोटो)

मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार रात को एक खबर आई कि इंडिगो की एक फ्लाइट में बम रखा गया है। इस मेल के बाद हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गईं। मेल में बताया गया था कि इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 6045 में बम रखा गया है। यह फ्लाइट छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली थी। इसके बाद इसकी तुरंत जांच की गई, लेकिन इसके अंदर कुछ नहीं मिला। फिर विमान को अहमदाबाद के लिए रवाना कर दिया गया। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुंबई पुलिस ने बताया कि हमें जांच के दौरान कुछ भी नहीं मिला और आगे की कार्रवाई जारी है। मुंबई पुलिस ने बयान जारी कर कहा, “कल मुंबई हवाईअड्डे पर इंडिगो के एक विमान में बम विस्फोट का धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। लेकिन उड़ान के निरीक्षण के दौरान कुछ भी नहीं मिला। आगे की जांच जारी है।”

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी बम की एक झूठी अफवाह के कारण मलेशिया जाने वाला विमान देरी से रवाना हुआ था। मलेशिया एयरलाइंस का MH 173 उड़ान दोपहर 1 बजे बम की धमकी आने के बाद रोक दिया गया। उसके बाद बम की पूरी तरीके से जांच की गई।

दरअसल पूरा मामला यह था कि विमान के ओवरहेड केबिन में बैग रखने को लेकर दो यात्रियों के बीच बहस शुरू हो गई थी। इसके बाद एक यात्री ने पूछा कि उसके बैग में क्या है तो दूसरे ने जवाब में कह दिया कि बम है। इसके बाद पायलट को सूचित किया गया और उड़ान को रोक दिया गया। फिर पायलट ने घटना की जानकारी हवाई यातायात नियंत्रक को दे दी। विमान ने 2 घंटे 40 मिनट की देरी के बाद कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरी और घटना में शामिल चार यात्रियों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बता दें कि 21 जुलाई को पटना एयरपोर्ट से उड़ान भर रही इंडिगो की एक फ्लाइट में एक यात्री ने बम होने का दावा कर दिया। इसके बाद फ्लाइट को रोक दिया गया और उसकी पूरी तलाशी ली गई। हालांकि फ्लाइट से बम बरामद नहीं हुआ और फ्लाइट को अगले दिन सुबह रवाना किया गया था। इस घटना के बाद अधिकारियों ने बताया था कि आदमी मानसिक रूप से अस्वस्थ था और उसने अफवाह उड़ाई थी।

पढें महाराष्ट्र (Maharashtra News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 12:07:49 pm
अपडेट