ताज़ा खबर
 

ड्राइवर ने लड़की को टैक्सी में खींचा, रेप में हुआ नाकाम तो लूटकर हाइवे पर फेंका

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, महिला गुरुवार को वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर सुबह करीब चार बजे टैक्सी का इंतजार कर रही थी कि तभी वहां एक एग्रीगेटर टैक्सी आकर रुकी।
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

मुंबई पुलिस ने एक टैक्सी चालक और उसके एक दोस्त को महिला के साथ रेप की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह घटना गुरुवार की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी जब महिला के साथ रेप करने में नाकाम हो गए तो उन्होंने महिला को लूटकर उसे हाइवे पर फेंक कर फरार हो गए। आरोपियों की पहचान 30 वर्षीय नीरज चौधरी और राजेश यादव के रूप में हुई हैं। मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, महिला गुरुवार को वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर सुबह करीब चार बजे टैक्सी का इंतजार कर रही थी कि तभी वहां एक एग्रीगेटर टैक्सी आकर रुकी।

टैक्सी के ड्राइवर ने महिला को अंदर बैठने को कहा लेकिन महिला ने इनकार कर दिया क्योंकि उसमें पहले से एक व्यक्ति बैठा हुआ था। इसके बाद दोनों आरोपियों ने महिला को अंदर खींचा और वहां से भाग निकले। रास्ते में उन्होंने महिला को प्रताड़ित किया और उसके साथ रेप करने की कोशिश की लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद दोनों आरोपियों ने महिला का पर्स छीन लिया जिसमें 9 हजार रुपए थे और उसका फोन छीनकर ठाणे के घोडबंदर रोड पर फेंककर वहां से फरार हो गए।

पुलिस के अनुसार इस घटना में महिला के चेहरे पर काफी गंभीर चोट आई हैं और वह सदमे में है। आरोपियों के खिलाफ अपहरण और लूट का केस दर्ज किया है। निसार तंबोली के डिप्टी कमीश्नर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार महिला द्वारा आरोपी का हुलिया बताया गया था जिसके बाद टेक्नीकल चीजों को इस्तेमाल करते हुए आरोपी को पकड़ा जा सका। फिलहाल मामले की पूरी जांच की जा रही है। आपको बता दें कि देश में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकारों को इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए ठोस कदम और कठोर कानून बनाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App