ताज़ा खबर
 

हवाई दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बचें देवेंद्र फडणवीस और नितिन गडकरी

साल भर के अंदर ये तीसरी बार है जब फडणवीस इस तरह के हादसे का शिकार होने से बचे हों।

नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी गुरुवार को हवाई दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। दोनों हेलीकॉप्टर से मुंबई के मीरा रोड इलाके में कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलीकॉप्टर को कार्यक्रम स्थल के पास एक स्कूल कैंपस के अंदर बने हेलीपैड पर उतरना था। जब हेलीकॉप्टर लैंड हो रहा था तब पायलट ने देखा कि लैंडिंग के निशान के पास कोई तार पड़ा हुआ है। पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए तुरंत हेलीकॉप्टर में उड़ान भर दी। इसके बाद वहीं पास में उसे सुरक्षित स्थान पर दोबारा से लैंड करवाया गया।

आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस तरह से हवाई दुर्घटना का शिकार होने से बचे हों। साल भर के अंदर ये तीसरी बार है जब फडणवीस इस तरह के हादसे से बचे हों।

इससे पहले साल 2017 के मई के महीने में महाराष्ट्र के लाटूर में लैंडिंग के वक्त उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उसी महीने गढ़चिरौली में भी उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी दिक्कत आ गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App