ताज़ा खबर
 

हफ्ते में तीन दिन मंदिर जाने वाला शख्‍स निकला हिस्‍ट्रीशीटर, पुलिस ने पूजा करते हुए दबोचा

पुलिस ने जिस समय पवार को गिरफ्तार किया वह उस समय हनुमान जी के आगे माथा टेक रहा था।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

महाराष्ट्र में दादर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर बने सेंट्रल रेलवे चीफ सुपरवाइजर के ऑफिस के बाहर से 17 मार्च को उस मशीन की चोरी कर ली गई थी, जिसमें कार्ड स्वाइप करने पर अधिकारियों का डाटा मौजूद हो जाता है। इसे पोर्टेबल डाटा टर्मिनल कहा जाता है। पुलिस कई हफ्तों से इसे चोरी करने वाले हिस्ट्री शीटर चोर की तलाश में जुटी हुई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस चोर को पकड़ने में दादर पुलिस को शनिवार को कामयाबी मिली। चोर की पहचान 60 वर्षीय अशोक पवार के रूप में हुई है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दादर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने पवार को आधीरात के समय मरीन लाइन स्थित हनुमान मंदिर से गिरफ्तार किया। पुलिस ने जिस समय पवार को गिरफ्तार किया वह उस समय हनुमान जी के आगे माथा टेक रहा था।

अधिकारी ने बताया कि इस चोरी की जांच पड़ताल करते समय हमें इस हिस्ट्री शीटर के बारे में पता चला लेकिन हम बार-बार इसे पकड़ने में नाकाम हो रहे थे। हमें जानकारी मिली कि आरोपी हर सोमवार को सोइन स्थित गुरुद्वारा, शुक्रवार को माहिम दरगाह और शनिवार को हनुमान मंदिर में माथा टेकने के लिए जाता है। हमेंपूरा विश्वास था कि आरोपी इन जगहों पर जरूर आएगा इसलिए तीनों जगह पर एक-एक पुलिस टीम को तैनात कर दिया गया। इसी बीच वो अपनी दिनचर्या के हिसाब से शनिवार को हनुमान मंदिर आया जहां पर हमने उसे गिरफ्तार कर लिया।

चोर को पकड़ने के लिए बनी टीम का नेतृत्व करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मशीन में बहुत ही महत्वपूर्ण डाटा का संग्रह है। इस मशीन में एक सिम होती है जिससे कि मशीन को आसानी से ट्रैस किया जा सकता है। जब इस मशीन को ट्रैस किया गया तो इसकी लोकेशन चोर बाजार आ रही थी। अधिकारी ने बताया कि चोर बाजार में अजीज नाम के व्यक्ति को चोर ने इस मशीन को 30 रुपए में बेचा था, जिसकी असल कीमत 20 हजार रुपए है। अधिकारी ने बताया कि हमने चोर और चोरी का सामान खरीदने वाले दोनों आरपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

देखिए वीडियो - महाराष्ट्र: बॉम्बे हाई कोर्ट ने डॉक्टरों से हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने को कहा, सुरक्षा का दिया भरोसा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App