ताज़ा खबर
 

सीएम देवेंद्र फडणवीस के सामने बजाया गाना, ‘क्या हुआ तेरा वादा’

इस घटना से सीएम को चेहरा उतर गया लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को संभालते हुए धानगर समुदाय का मशहूर नारा दिया "यालकोट मलहार"।
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस। (PTI File Photo)

धनगर रैली को सम्बोधित करने पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उस समय बहुत ही अजीब हालात का सामना करना पड़ा, जब एक दम से “क्या हुआ तेरा वादा” गाना चला दिया गया। बता दें कि राज्यसभा एमपी विकास महातमें द्वारा धानगर आरक्षण निर्णायक रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा, गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर, नागपुर गार्डियन मिनिस्टर चंद्रशेखर बावनकुले और धानगर समुदाय के नेता व पशुपालन मंत्री महादेव जांकर भी शामिल थे। मुख्यमंत्री को रैली में भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया, लेकिन आयोजनकर्ताओं ने सीएम के भाषण से पहले कुछ गाने बजाने की बात कही।

आयोजनकर्ताओं ने कहा कि धानगर आरक्षण मुद्दे को लेकर अब तक के सफर को हम कुछ गानों के जरिए आप लोगों के साथ साझा करेंगे। अपने सफर को याद करते हुए सबसे पहले आयोजनकर्ताओं ने एक के बाद एक गाने चलाए, जैसे कि “आ चल के तुझे, मैं ले के चलूं”……, “ये कहां आ गए हम, यूहीं साथ-साथ चलते…..”,। इन गानों के बाद सीएम को अपना तीन साल पहले किया हुआ वादा याद दिलाने के लिए “क्या हुआ तेरा वादा” गाना चलाया गया। इस गाने को सुन सीएम फडणवीस अचंभित रह गए। “क्या हुआ तेरा वादा” गाना जैसे ही चला रैली में मौजूद धानगर समुदाय के लोग ताली बजाकर जोर-जोर से हंसने लगे।

इस घटना से सीएम का चेहरा उतर गया लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को संभालते हुए धानगर समुदाय का मशहूर नारा “यालकोट मलहार” दे डाला। इसके बाद भाषण देते हुए सीएम फडणवीस ने कहा कि “मैं अपना वादा नहीं भूला हूं, और दिसंबर के बाद आरक्षण की प्रकिया शुरु हो जाएगी”। बता दें कि सीएम फडणवीस ने तीन साल पहले चुनाव प्रचार के समय धानगर समुदाय से वादा किया था कि वे सत्ता में आने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में वे धानगर लोगों के आरक्षण के प्रस्ताव को पास कराएंगे लेकिन अभीतक सरकार ऐसा नहीं कर पाई है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.