ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: दुल्‍हन दे रही थी 12वीं की परीक्षा, मंडप में बैठा दूल्‍हा करता रहा इंतजार

दूल्हा शादी समारोह में दुल्हन का इंतजार कर रहा था लेकिन युवती अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा देने परीक्षा केन्द्र गई।

Author March 12, 2019 10:51 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बारहवीं कक्षा की एक छात्रा ने पढ़ाई के लिए अपनी प्रतिबद्धता की नई मिसाल पेश की है। दूल्हा शादी समारोह में दुल्हन का इंतजार कर रहा था लेकिन युवती अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा देने परीक्षा केन्द्र गई। हरसुल गांव की निवासी 20 साल की रेणुका पवार की शनिवार (9 मार्च, 2019) को एक सामूहिक विवाह समारोह में शंकर से शादी होनी थी। उसी दिन उसकी बारहवीं कक्षा की परीक्षा थी।

रेणुका ने कहा कि उसने पहले ही कह दिया था कि शादी की तारीख इस तरह से तय की जाए कि उसकी परीक्षा की तारीख से अलग हो। पिता की मौत के बाद मुश्किल समय गुजारने वालीं और गरीब परिवार से आने वालीं रेणुका ने कहा कि उसके लिए शिक्षा महत्वपूर्ण है और उसने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की कि उसकी पढाई नहीं छूटे।

शनिवार को दोपहर करीब सवा दो बजे जैसे ही वह विवाह स्थल पहुंची, वहां तीन शादियों के लिए एकत्रित हुए लोगों ने उसका स्वागत तालियां बजाकर किया। कुछ समय उपरांत, उसकी और शंकर विवाह बंधन में बंध गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App