ताज़ा खबर
 

महाराष्‍ट्र के चीफ सेक्रेटरी को ले जा रही बोट डूबी, 11 और लोग थे सवार

एएनआई के मुताबिक, डूबने वाली नाव महाराष्ट्र सरकार की है। कोस्टगार्ड का होवरक्राफ्ट मौके पर पहुंच गया है। इसके अलावा कोस्टगार्ड के हेलिकॉप्टर भी राहत और बचाव के काम में जुट गए हैं। अंतिम जानकारी अाना अभी बाकी है।

मुंबई में राहत और बचाव कार्य में जुटी कोस्‍टगार्ड की बोट। फोटो- ANI

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कई सरकारी अधिकारियों के साथ राज्‍य के मुख्य सचिव डीके जैन को लेकर जा रही बोट मुंबई के शिवाजी स्मारक के पास डूब गई। इस नाव में कुल 12 लोग सवार थे, जिनमें पत्रकार भी शामिल हैं। जिस जगह ये हादसा हुआ है वह नरीमन प्वाइंट से 2.6 किलोमीटर दूर है। बोट में सवार सभी लोग शिवाजी स्मारक पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने जा रहे थे। घटना की सूचना शाम करीब 4.15 बजे के आसपास मिली थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डूबने वाली नाव महाराष्ट्र सरकार की है। कोस्टगार्ड का होवरक्राफ्ट मौके पर पहुंच गया है। इसके अलावा कोस्टगार्ड के दो हेलिकॉप्टर भी राहत और बचाव के काम में जुट गए हैं। कोस्टगार्ड के जनसंपर्क अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि नाव पर सवार ज्‍यादातर लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि इस घटना में एक शख्स की मौत की भी सूचना है। मृतक की शिनाख्त मुंबई के सांताक्रूज में रहने वाले सिद्धेश पवार के तौर पर हुई। नाव के पलटने का कारण एक लाइट हाउस के पास स्थित चट्टान से टकराना बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App