ताज़ा खबर
 

4 हजार निकालने पर एटीएम से निकले 20 हजार, एक्सिस बैंक को लगा दो लाख का चूना

एक कस्टमर अमोल गोलेट ने बताया कि उन्होंने एटीएम से चार हजार रुपए निकाले लेकिन मशीन से बीस हजार रुपए की करेंसी निकली।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

एटीएम में तकनीकी खराबी की वजह से एक्सिस बैंक को करीब दो लाख रुपए का चूना लग गया। मामला महाराष्ट्र के नासिक का है, जहां कुछ कस्टमर्स स्थानीय एटीएम से पैसे निकालने के लिए पहुंचे। मशीन से पैसों की निकासी के लिए जो राशि चुनी गई उससे पांच गुना पैसे एटीएम मशीन से निकले। बैंक अधिकारी ने CIDCO क्षेत्र के स्थानीय निवासी विजय नागर के हवाले से बताया कि मशीन में जो शाशि निकाली जा रही थी उससे पांच गुना पैसे मशीन से निकल रहे थे। एक्सिस बैंक के असिस्टेंट मैनेजर प्रवीण भीसे ने बताया कि मशीन ठीक से होने से पहले तक करीब दो लाख रुपए निकाले गए। घटना से एक दिन पहले ही एटीएम में 2,000 और 500 के नए नोट डाले गए थे।

एक कस्टमर अमोल गोलेट ने बताया कि उन्होंने एटीएम से चार हजार रुपए निकाले लेकिन मशीन से बीस हजार रुपए की करेंसी निकली। मशीनी खराबी को देखते हुए अमोल ने तुंरत बैंक को इसकी जानकारी दी। इसके बाद असिस्टेंट मैनेजर प्रवीण भीसे तुरंत मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने स्थान पर पहुंचकर अन्य लोगों को मशीन से पैसे निकालने से रोक दिया।

बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने बताया कि एटीएम की तकनीकी खराबी की जांच की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जाएगी। उन ग्राहकों की भी जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिन्होंने एटीएम से पांच गुना ज्यादा पैसे प्राप्त किए। ऐसे ग्राहकों को निकाली गई अधिक राशि वापस ली जाएगी।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: गांव के तालाब में नहाने पर 3 नाबालिग दलितों को नंगा कर घुमाया, वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X