ताज़ा खबर
 

नांदेड़: कांग्रेस के क्‍लीन स्‍वीप पर बोली श‍िवसेना- बीजेपी को हराया जा सकता है

नांदेड़ नगर पालिका चुनावों ने बीजेपी को आयना दिखा दिया है, जो कि वे कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देख रहे थे।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।

महाराष्ट्र में बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार शिवसेना का कहना है कि बीजेपी को हराया जा सकता है। यह बात शिवसेना ने नांदेड़ नगर पालिका चुनावों में कांग्रेस के क्लीन स्विप के बाद अपने मुखपत्र सामना में कही। इन चुनावों में कांग्रेस ने 81 में 73 सीटों पर कब्जा किया है। वहीं बीजेपी के हाथ केवल 6 सीटें और शिवसेना को मात्र एक सीट से संतुष्ट करना पड़ा है। नांदेड़ नगर पालिका चुनावों ने बीजेपी को आयना दिखा दिया है, जो कि वे कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देख रहे थे। यह बीजेपी के लिए बहुत बड़ा सबक है जिससे साबित होता है कि बीजेपी को हराया जा सकता है।

बीजेपी पर तंज कसते हुए शिवसेना ने मुखपत्र में लिखा आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था और अब बीजेपी को फिर से हार का मुंह देखना पड़ा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ अशोक चव्हाण ने बीजेपी की रफ्तार में स्पीड ब्रेकर लगा दिया है। कांग्रेस और शिवसेना ने बीजेपी की रणनीति अपनाते हुए नांदेड़ चुनाव पर जीत हासिल की है। मुखपत्र में शिवसेना ने कहा कि नांदेड़ नगर पालिका चुनाव के लिए बीजेपी के पास अपनी कोई सेना नहीं थी। बीजेपी ने दूसरी पार्टी के नेताओं को टिकट देकर दांव खेला, जिसमें वे फेल हो गए। बता दें कि पिछले दो दशकों से नांदेड नगर पालिका पर कांग्रेस का कब्जा रहा है। नांदेड अशोक चव्हाण का विधानसभा क्षेत्र है, जो कि अभी सांसद हैं।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Lunar Grey
    ₹ 14705 MRP ₹ 29499 -50%
    ₹2300 Cashback
  • Micromax Bharat 2 Q402 4GB Champagne
    ₹ 2998 MRP ₹ 3999 -25%
    ₹300 Cashback

पिछले हफ्ते एक चुनावी रैली के दौरान शिनसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चव्हाण पर निशाना साधते हुए उन पर आरोप लगाया था कि चव्हाण का आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाले में हाथ है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे चव्हाण पर हमला बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कैसे लोग इन जैसे लोगों को लम्बे समय तक बर्दाश्त कर सकते हैं। एक तरफ तो चुनावी रैली में ठाकरे कांग्रेस पर निशाना साधते हैं तो वहीं दूसरी ओर शिवसेना कांग्रेस द्वारा बीजेपी को हराने पर बहुत खुश हो रही है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App