ताज़ा खबर
 

चलती अदालत में तंबाकू चबा रहा था पुलिसवाला, जज ने दी यह सजा

जज ने कोर्टरुम कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वे यह तय करें कि कोर्ट परिसर में कोई भी तंबाकू का सेवन नहीं कर सके, खासकर उन्होंने पुलिसकर्मियों पर खास नजर रखने को कहा। जज ने कहा कि अगर कोई शख्स अदालत की दीवारों पर थूकता हुआ पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाए।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में एक पुलिसवाला अपनी आदत से बाज नहीं आया तो अदालत की कार्यवाही के दौरान तंबाकू चबाता रहा। जज को जैसे ही इस बात का पता चला उन्होंने पुलिसकर्मी पर तुरंत कार्रवाई की उसे कोर्ट की दीवारे साफ करने का आदेश दिया। ये मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के कोर्ट का है। रिपोर्ट के मुताबिक एक आरोपी की पेशी के वक्त बबन साल्वे नाम का एक हेड कॉन्स्टेबल तंबाकू चबा रहा था। घटना के वक्त बबन साल्वे कोर्ट के अंदर मौजूद था। जब इस बात की जानकारी जज ए एस नवंदार को हुई तो उन्होंने पहले तो इसकी जांच कराई फिर साल्वे को सजा के तौर पर कोर्ट की दीवार साफ करने का आदेश दिया।

बता दें कि महाराष्ट्र के कोर्ट परिसर में तंबाकू के सेवन पर रोक है। जबकि एक पुलिसकर्मी द्वारा ही इस आदेश की अवहेलना देखकर जज काफी गुस्सा हुए। जज ने जब बबन साल्वे से इस बावत पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि वह सिर्फ सुपारी चबा रहे थे। साल्वे के इस जवाब पर जज महोदय संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने मौके पर मौजूद दूसरे पुलिसकर्मियों से साल्वे के मुंह में मौजूद सामग्री की जांच करवाई। जांच में पता चला कि साल्वे कोर्ट परिसर में तंबाकू ही चबा रहे थे। इसके बाद जज ने हेड कॉन्स्टेबल को झूठ बोलने के लिए जोरदार फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने उन्हें कोर्ट की गंदी दीवारों को साफ करने का आदेश दिया। महाराष्ट्र समेत देश के दूसरे राज्यों में सरकारी दफ्तरों की हालत काफी खराब है।

जज ने कोर्टरुम कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वे यह तय करें कि कोर्ट परिसर में कोई भी तंबाकू का सेवन नहीं कर सके, खासकर उन्होंने पुलिसकर्मियों पर खास नजर रखने को कहा। जज ने कहा कि अगर कोई शख्स अदालत की दीवारों पर थूकता हुआ पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाए। हेड कॉन्स्टेबल बबन साल्वे कुछ दूसरे पुलिसकर्मियों के साथ एक आरोपी की कोर्ट में पेशी की खातिर अदालत में मौजूद था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App