ताज़ा खबर
 

Pune: 6 साल के बच्चे ने सहपाठी छात्रा पर प्रकार से 3 बार किया हमला, स्कूल टीचर गिरफ्तार

छात्रा कक्षा में अकेली थी। तभी छात्र आया और अपने ज्यॉमेट्री बॉक्स से डिवाइडर निकालकर बच्ची को 3 बार मारा। जब बच्ची ने चीखकर मदद मांगी तो स्टाफ के लोग भागकर मौके पर पहुंचे।

Author Updated: March 24, 2019 12:36 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (एक्सप्रेस फाइल)

महाराष्ट्र के पुणे में छह साल के एक बच्चे ने अपनी सहपाठी पर प्रकार (ज्यॉमेट्री डिवाइडर) से हमला कर दिया। घटना पुणे में येरवडा पुलिस स्टेशन के पास के एक स्कूल की है। हालांकि पीड़ित छात्रा की हालत अब स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में ड्यूटी पर तैनात एक टीचर को गिरफ्तार किया है। टीचर पर आरोप है कि उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के मामले में कोताही बरती।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना बीते सोमवार (18 मार्च) की है। पुलिस ने शुक्रवार (22 मार्च) को टीचर को गिरफ्तार किया। दोनों ही बच्चों की उम्र छह साल बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी मुताबिक पीड़ित बच्ची की 32 वर्षीय मां की शिकायत पर टीचर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब बच्ची की मां उसे अस्पताल ले गई थी, जहां डॉक्टर ने बताया कि बच्ची को किसी नुकीली चीज से चोट लगी है। जब बच्ची से पूछा गया तो उसने पूरी बात बता दी।

National Hindi News Today Live: दिनभर की बड़ी खबरें यहां पढ़ें 

पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक यह घटना सोमवार (18 मार्च) को करीब 12:45 से 1:30 बजे की है। कक्षा के सारे बच्चे डांस क्लास के लिए जा रहे थे। लेकिन पीड़ित छात्रा ने नींद आने के चलते कक्षा में ही रहने का फैसला किया। सारे बच्चे ग्राउंड फ्लोर पर डांस क्लास में गए थे। तब बच्ची डेस्क पर सिर टिका के सो रही थी। इसी दौरान बच्चा अंदर आया और उस पर स्केल तोड़ने की बात को लेकर गुस्सा हुआ। इसी दौरान उसने अपने ज्यॉमेट्री बॉक्स से डिवाइडर निकाला और तीन बार बच्ची को मारा। जब बच्ची ने चीखकर मदद मांगी तो स्टाफ के लोग भागकर मौके पर पहुंचे।

 

बच्ची को लगातार खून बहने के चलते तुरंत अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि स्कूल में होने के दौरान टीचर की ड्यूटी है कि वह बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखे। इसमें कोताही बरते जाने की वजह से यह हादसा हुआ। टीचर के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस (केयर एंड प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: रायबरेली की गोशाला में 15 दिन में 40 मवेशियों की तड़पकर मौत, चारा-पानी का बंदोबस्‍त नहीं
2 Lucknow: तीन बैग में मिले सिर, पैर और हाथ, महिला के धड़ का पता नहीं, CCTV में दिखा संदिग्‍ध
जस्‍ट नाउ
X